मुंबई हमले के दोषी साजिद पर अमेरिका ने 50 लाख डॉलर का ईनाम घोषित किया

वाशिंगटन/नयी दिल्ली: अमेरिका ने 2008 के मुंबई हमले के दोषी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी साजिद मीर पर 50 लाख डॉलर का ईनाम देने की घोषणा की है। यूएस रिवार्ड्स फॉर जस्टिस प्रोग्राम के मुताबिक साजिद मीर लश्कर-ए-तैयबा का एक शीर्ष सदस्य है और मुंबई में नवंबर 2008 में हुए आतंकी हमले में वांछित है। मीर को किसी भी देश में दोषी करार दिये जाने अथवा उसकी गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देने वाले व्यक्ति को 50 लाख डॉलर का ईनाम मिलेगा। माना जाता है कि मीर पाकिस्तान में ही मौजूद है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने अभी दो दिन पहले ही एक बयान जारी कर कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका भारत के साथ मजबूती से खड़ा हुआ है। मालूम हो कि 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकी मुंबई में घुस गये थे और भारत की आर्थिक राजधानी के कई ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किए थे। इन हमलों में छह अमेरिकी नागरिकों समेत 166 लोगों की मौत हो गयी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर