मिसाइल उत्पादन से जुड़ी ईरान की 5 संस्थाओं पर लगा प्रतिबंध

वाशिंगटन : अमेरिका ने ईरानी बैलिस्टिक मिसाइल के उत्पादन और विकास से जुड़ी एक औद्योगिक कंपनी के सवमित्व या नियंत्रण वाली ईरान स्थित पांच संस्थाओं को प्रतिबंधित कर दिया है।
अमेरिकी ट्रेजरी सचिव स्टीवेन मुचीन ने एक बयान में कहा कि, ये प्रतिबंध ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम में शामिल संस्थाओं को लक्ष्य बनाकर लगाये गये हैं। ईरानी सरकार लोगों की आर्थिक दशा सुधारने से अधिक प्राथमिकता मिसाइल कार्यक्रम को देता है।’ ट्रेजरी विभाग के मुताबिक प्रतिबंधित संस्थाओं में द शाहिद इस्लामी रिसर्च सेंटर, शाहिद खर्राजी इंडस्ट्रीज, शाहिद मोघाद्दम इंडस्ट्रीज, शाहिद सानीखानी इंडस्ट्रीज और शाहिद शुस्तारी इंडस्ट्रीज शामिल हैं। ये सभी शाहिद बाकेरी औद्योगिक समूह की सहायक इकाईयां हैं। पाबंदियों के कारण इन संस्थाओं की अमेरिका में स्थित सभी संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा। साथ ही कोई भी अमेरिकी इन संस्थाओं से किसी प्रकार का लेन देन नहीं रखेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर