माल्या ने फिर की सौ फीसदी बकाया लौटाने की पेशकश

लंदन:  संकट में फंसे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने अपनी बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन पर सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय बैंकों का 100 प्रतिशत बकाया लौटाने की अपनी पेशकश को फिर दोहराया है। माल्या ने सोमवार को जेट एयरवेज के ठप होने पर दु:ख प्रकट करते हुए यह पेशकश की।

किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व प्रमुख 63 वर्षीय माल्या फिलहाल को बैंकों के कर्ज में हेरीफेरी और मनीलांडरिंग जैसे आरोपों में भारतीय एजेंसियों को तलाश है। ये एजेंसियां उन पर भारत में कानूनी कार्रवाई के लिए ब्रिटेन के अधिरियों से भगोड़ा घोषित इस व्यवसायी को भारत को सौंपने की मांग कर रही है जिसे वहां की सरकार ने मंजूरी दे दी है। माल्या प्रत्यर्पण के आदेश को अदालत में चुनौती दे रहे हैं। माल्या पर 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज की धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग का आरोप है।

माल्या ने सोमवार को ट्वीट करते हुए अपनी बंद हुई एयरलाइन तथा जेट एयरवेज के बीच तुलना की। नकदी संकट के बीच देश की प्रमुख एयरलाइन जेट एयरवेज फिलहाल खड़ी हो गई है। माल्या ने कहा कि किंगफिशर सहित कई भारतीय विमानन कंपनियां बंद हो गई हैं। उन्होंने कहा कि यह सचमुच एक व्यावसायिक विफलता थी। लेकिन सीबीआई और ईडी ने मुझपर आपराधिक आरोप लगाए, जबकि मैंने 100 प्रतिशत लौटाने की पेशकश की है। सिर्फ मेरे साथ ऐसा क्यों किया गया।

माल्या ने कहा कि मैंने जेट के बंद होने पर टीवी बहस देखी। इनमें कंपनी के वे कर्मचारी शामिल थे जिनको वेतन नहीं मिला है और उद्योग के दिग्गज भी। बेरोजगारी, परेशानी, बैंकों के पास उपलब्ध प्रतिभूतियां क्योरिटी और पुनरोद्धार की संभावना महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। मैं किंगफिशर के 100 प्रतिशत बकाया को चुकाने की पेशकश कर रहा हूं, लेकिन बैंक इसके लिए तैयार नहीं हैं।


शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली में 87 वर्ष की पत्नी व 90 वर्ष के पति ने दी कोरोना को मात

नयी दिल्ली : दिल्ली में 87 साल की महिला और अल्जाइमर से पीड़ित उनके 90 वर्षीय पति ने कोरोना वायरस को मात दे दी है आगे पढ़ें »

mayawati

विकास दुबे के राजनीतिक और पुलिस संरक्षकों को भी मिले सजा : मायावती

नयी दिल्ली : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को कहा कि कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के राजनीतिक और पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर