मालदीव की अदालत ने विद्रोही सांसदों को निलंबित किया, यामीन को बहुमत

माले : मालदीव के सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम संसदीय मतविभाजन से पहले विरोधी समर्थक 12 सांसदों को निलंबित कर दिया जिससे राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को मजबूती मिली। सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला रविवार देर रात आया। फैसले में कोर्ट ने सत्तारूढ़ पार्टी से हटने वाले सांसदों की सदस्यता बहाल करने का अपना मूल फैसला पलट दिया। यह फैसला ऐसे समय आया जब संसद देश में आपातकाल लगाने की यामीन की घोषणा का अनुमोदन करेगी। आपातकाल ने मालदीव को संकट में डाल दिया है। अदालत ने एक फरवरी को व्यवस्था दी थी कि सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ने वाले 12 लोगों को सांसद के रूप में बहाल किया जाए। इससे यामीन की पार्टी अल्पमत में आ गई थी। अदालत के नवीनतम कदम से अब यामीन की पार्टी को 85 सदस्यीय संसद में बहुमत मिल गया। सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि अटार्नी जनरल की अपील के बाद वह सांसदों की बहाली के अपने एक फरवरी का आदेश निलंबित कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

शुल्क वृद्धि के मुद्दे पर जेएनयू में हुई बैठक, बढ़ाई गई फीस पूरी तरह वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) के पदाधिकारियों और मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति के बीच बुधवार को आगे पढ़ें »

ऊपर