युद्ध करने वाले बयान पर मालदीव ने जताई आपत्ति, स्वामी ने अब दी सफाई

Fallback Image

नई दिल्लीः मालदीव पर अपने विवादों को लेकर सुब्रमण्यन स्वामी एक बार फिर से चर्चा में आ गए है। स्वामी ने एक ट्वीट कर कहा था कि मालदीव में चुनावों में बाधा होने की स्थिति में भारत को उस पर आक्रमण कर देना चाहिए। स्वामी के इस ट्वीट से क्रोधित मालदीव के विदेश मंत्रालय ने देश में स्थित भारत के उच्चायुक्त अखिलेश मिश्रा को समन जारी किया है।
मालदीव में अगले महीने चुनाव होने वाले हैं। स्वामी ने शुक्रवार को यह ट्वीट किया था, उसके बाद ही सरकार ने उनकी इस राय से दूरी बना ली थी। हालांकि रविवार को मालदीव ने भारत के उच्चायुक्त को तलब कर नाराजगी जाहिर की। बता दें कि मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने 23 सितंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मौजूदा प्रेसिडेंट अब्दुल्ला यामीन की ओर से बाधा पहुंचाए जाने की आशंका जताई है। इसके बाद स्वामी ने चुनाव में बाधा पहुंचाए जाने की स्थिति में दखल देने की बात कही थी।
हालांकि अब उन्होंने सफाई देते हुए कहा है, ‘मालदीव में मौजूद भारतीय नागरिकों के साथ गलत बर्ताव नहीं किया जा सकता। मेरी यह राय है कि भारत की जिम्मेदारी है कि मालदीव में वह अपने नागरिकों की रक्षा करे। इसके लिए आक्रमण भी विकल्प हो सकता है। हालांकि मैं सरकार का प्रतिनिधित्व नहीं करता।’



शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर