महिलाओं को सेक्स स्लेव बना रहा तालिबान, खराब खाना बनाने पर जिंदा जलाया

नई दिल्ली : अफगानिस्तान के एक पूर्व जज नजला अयूबी ने बताया है कि तालिबान द्वारा अफगान महिलाओं को प्रताड़ित कर मार डाला जा रहा है। वे झूठे वादे कर रहे हैं कि वे लोगों के अधिकारों का सम्मान करेंगे और उन्हें काम करने और इस्लाम के अनुसार शिक्षित होने की अनुमति देंगे। नजला अयूबी ने बताया कि वह अफगानिस्तान में महिलाओं से बात कर रही हैं और उन्हें “महिलाओं के खिलाफ बुरे व्यवहार और हिंसा” के कई मामले मिले हैं। अयूबी ने कहा कि एक महिला को “आग लगा दी गई क्योंकि तालिबान लड़ाकों को उसका बनाया खाना पसंद नहीं आया था।

अयूबी ने बताया “वे लोग उन्हें खाना पकाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। इसके अलावा, पिछले कुछ हफ्तों में बहुत सारी युवतियों को ताबूतों में डालकर पड़ोसी देशों में भेज दिया जा रहा है ताकि वे वहां सेक्स स्लेव बनाई जा सकें।”

अफगान से जान बचाकर अमेरिका में रह रही अयूबी ने कहा, “वे परिवारों को अपनी छोटी बच्चियों की शादी तालिबान लड़ाकों से करने के लिए भी मजबूर करते हैं। मुझे नहीं पता वह वादा कहां गया जिसमें महिलाओं को काम पर जाने की इजाजत दी गई थी।” अयूबी ने कहा कि उन्हें महिलाओं के अधिकारों के लिए बोलने के लिए तालिबान से बचना पड़ेगा। उन्होंने तालिबान को “बुरा सपना” बताया।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर 20 साल के बाद एक बार फिर तालिबान का कब्जा हो गया है। उसने देश के राष्ट्रपति भवन पर भी कब्जा जमा लिया है। टोलो न्यूज के मुताबिक, यहां सत्ता हस्तांतरण की प्रकिया भी पूरी हो गई है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान को सत्ता सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक, नई अंतरिम सरकार के अंतरिम प्रमुख के रूप में अली अहमद जलाली का नाम सबसे आगे चल रहा है। राष्ट्रपति गनी ने देश छोड़ दिया है। माना जा रहा है कि गनी ताजिकिस्तान जा रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूजा के बाद कॉलेज – विश्वविद्यालयों खुल सकते है, छात्रों को जल्द लगेगी वैक्सीन

कोलकाता : पूजा के बाद कॉलेज - विश्वविद्यालय खुल सकते हैं। इसी क्रम में राज्य सरकार ने स्वास्थ विभाग से कहा है कि कॉलेज विश्वविद्यालयों आगे पढ़ें »

भाजपा की अपील : ‘बुर्का’ पहनकर आये मतदाताओं की हो पूरी जांच

भवानीपुर विधानसभा चुनाव : हाई कोर्ट में निर्णायक सुनवायी आज

पितृ पक्ष में इन संकेतों से जानें पूर्वज खुश हैं या नहीं

पैसों की तंगी से बचने के लिए करें आटे के ये उपाय, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

चाहूं तो 3 महीने में बंगाल भाजपा को खत्म कर दूं लेकिन ऐसा नहीं करूंगा – अभिषेक

भाजपा सोच भी नहीं सकती कि ऐसे बड़े नेता आना चाहते हैं तृणमूल में – फिरहाद

भाजपा नेता के शव के साथ प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे कालीघाट, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

ऊपर