मसूद अजहर पर प्रतिबंध के मुद्दे पर किसी के दबाव में नहीं आएगा पाकिस्तान : विदेश मंत्रालय

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने के मुद्दे पर कहा है कि वह किसी के दबाव में नहीं आयेगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल का यह बयान तब आया है जब चीन ने उन रपटों को खारिज कर दिया था कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने चीन को अल्टीमेटम दिया है कि वह संयुक्त राष्ट्र द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के मसले पर अपने ‘तकनीकी रोक’ को हटा ले।’
अजहर पर पाकिस्तान का रुख स्पष्ट
फैसल ने कहा कि अजहर पर पाकिस्तान का रुख स्पष्ट है। भारत का आरोप है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद सरगना अजहर का हाथ है। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने पर चीन द्वारा तकनीकी रोक लगाए जाने के मसले पर फैसल ने कहा, ‘‘ इस मामले में पाकिस्तान जो भी निर्णय करेगा वह उसके राष्ट्रहित में होगा। पाकिस्तान इसमें किसी के दबाव में नहीं आएगा।’

बता दें कि चीन ने बुधवार को अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस द्वारा उसे अल्टीमेटम दिये जाने की खबरों को बेबुनियाद बताते हुये नकार दिया था। साथ ही उसने कहा था कि इस मामले में हम हल की तरफ आगे बढ़ रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर