मसूद अजहर ने अपने संगठन का नाम बदला

इस्लामाबाद : अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पाकिस्तान की रक्षा सहायता में कटौती के एेलान के बाद आतंकी मसूद अजहर ने बेहद गोपनीय तरीके से अपने संगठन जैश-ए-मोहम्मद का नाम बदल दिया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक इस संगठन ने अपनी संरचना में बदलाव किया है और अपनी नई पहचान बना ली है। इस आतंकी संगठन ने अपना नाम बदलकर अब ‘अल मुरबितून’ कर लिया है और वह अपनी गतिविधियों को इसी नाम से अंजाम दे रहा है। जैश-ए-मोहम्मद नए अवतार में न केवल दूसरे आतंकी संगठनों की फंडिंग कर रहा है, बल्कि यह अपनी नई छवि की आंड़ में पूरे पाकिस्तान की यूनिवर्सिटी और कॉलेज कैम्पस में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रहा है।
मसूद ने इस नए संगठन के जरिए इस्लामाबाद, कराची, लाहौर और रावलकोट के स्कूलों-कॉलेजों में भाषण और वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है। एक खुफिया सूत्र ने बताया, ‘इस तरह से संगठन अपने ऊपर अमरीका या भारत की तरफ से लगाए जा सकने वाले किसी तरह के प्रतिबंध से बचना चाहता है।
जैश के नए अवतार अल मुरबितून के नाम से जारी कई पर्चे मिले हैं, जिनमें युवाओं से वाद-विवाद में शामिल होने का आह्वान किया गया है। मजे की बात है कि इस तरह की प्रतिस्पर्धाओं में फर्स्ट प्राइज जीतने वाले को सबसे बड़ी तलवार दी जाती है, जिस पर प्रायोजक के रूप में मसूद अजहर का नाम ‘अमीर ऑफ मुजाहिदीन्स’ के रूप में अंकित होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर