भारत से प्यार करता है अमेरिका : ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने देश के 244वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त किया और कहा कि अमेरिका भारत से प्यार करता है। बता दें कि अमेरिका में 4 जुलाई को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। अमेरिका इस दिन 1776 में ब्रितानी साम्राज्य से आजादी के घोषणापत्र के प्रकाशन का जश्न मनाता है। अमेरिका में इस दिन राष्ट्रीय अवकाश होता है।
244वें स्वतंत्रता दिवस पर मोदी ने दी अमेरिका को बधाई
प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को ट्रम्प और अमेरिकी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, ‘‘इस दिन जिस स्वतंत्रता और मानव उद्यम का जश्न मनाया जाता है, हम उसका सम्मान करते हैं।’’ मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और अमेरिका के लोगों को देश के 244वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बधाई देता हूं।’’ ट्रम्प ने इस ट्वीट के जवाब में कहा, ‘‘धन्यवाद मेरे मित्र। अमेरिका भारत से प्यार करता है।’’ विश्व के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के नेताओं के बीच ट्विटर पर बातचीत का दोनों देशों के लोगों ने स्वागत किया। यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
अमेरिका और भारत अविश्वसनीय प्यार की गवाह बन रही है : मासोन
ट्रम्प विक्टरी इंडियन-अमेरिकन फाइनेंस कमेटी के सह अध्यक्ष अल मासोन ने कहा, ‘‘दुनिया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका और भारत, विश्व के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच अविश्वसनीय प्यार और संबंधों की गवाह बन रही है।’’ लोकप्रिय अफ्रीकी-अमेरिकी गायक मैरी मिलबेन ने भी ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपको और ‘‘मूल्यवान मित्र के रूप में भारत को पाकर अमेरिका धन्य हो गया है। अमेरिका और भारत- विश्व के दो सबसे बड़े लोकतंत्र। भारत का नेतृत्व करने के लिए ईश्वर आपके ऊपर अपनी कृपा बनाए रखे’’। साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘हर प्रकार का तूफान सहन करने में सक्षम एक मजबूत संबंध बनाने के लिए दोनों नेताओं को बधाई।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

टोक्‍यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस तरह समिति आगे पढ़ें »

महिला विश्व कप 2021 की मेजबानी में सक्षम लेकिन आईसीसी के फैसले का सम्मान : न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने शनिवार को कहा कि उनका देश अगले साल प्रस्तावित महिला एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी कर आगे पढ़ें »

ऊपर