भारत संग व्यापार को ट्रंप ने बताया ‘मूर्खता’


वॉशिंगटन: व्यापार को लेकर एक ओर अमेरिका और चीन के बीच रिश्ते सुधर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अमेरिका और भारत के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। खासकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार भारत पर निशाना साध रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति भारत द्वारा अमेरिकी उत्पादों पर लगाए जा रहे शुल्क को लगातार मुद्दा बना रहे हैं। वहीं ट्रंप खुद कर रहे हैं कि चीन के साथ व्यापार को लेकर उनके रिश्ते बेहतर हो रहे हैं। दरअसल हफ्तेभर के अंदर ट्रंप दोबारा भारत पर टैक्स को लेकर तंज कसा है।
मूर्खता वाला कारोबार
ट्रंप ने कहा है कि भारत द्वारा बड़ी संख्या अमेरिकी उत्पादों पर 100 प्रतिशत से अधिक का शुल्क लिया जा रहा है। उन्होंने अपने प्रशासन से इस तरह के ‘मूर्खता वाला कारोबार’ पर गौर करने को कहा। इससे एक दिन पहले ट्रंप ने भारत की आलोचना करते हुए उसे दुनिया का सबसे अधिक कर वाला देश बताया था। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बार-बार भारत को ‘टैरिफ किंग’ कहते रहे हैं, जो अमेरिकी उत्पादों पर काफी ऊंचा कर लगाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से बढ़ जाएगा एलपीजी सिलेंडर का दाम, जानिए आपके शहर में क्या है नई कीमत

नई दिल्ली : वैश्विक स्तर पर रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद आज देशभर में रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए आगे पढ़ें »

व्हाइट हाउस के पास प्रदर्शनकारियों ने की आगजनी

वाशिंगटन : मिनेसोटा में पुलिस हिरासत में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शनों के तीसरे दिन पुलिस के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर