भारत-पाक में तनाव, ट्रंप ने दी पेशकश

modi & trump

वाशिंगटनः भारत और पाकिस्तान में पिछले दो सप्ताह में जारी तनाव अब कम हुआ है। इसको लेकर अब ट्रंप ने फिर से भारत को पेशकश दी है। उन्होंने अपने पेशकश में कहा कि भारत अगर चाहे तो वे दोनों देशों के बीच मध्यस्‍थता करने को तैयार है।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से भारत और पाकिस्तान के बीच हालात पर उनकी राय के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘ मेरे दोनों देशों के साथ अच्छे संबंध हैं। मैं उनकी मदद करने को इच्छुक हूं, अगर वे चाहें। उन्हें यह पता है। प्रस्ताव अब भी बरकरार है।’’ गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ जुलाई में हुई बैठक में भी ट्रम्प ने दोनों देशों के बीच कश्मीर के मामले को लेकर मध्यस्थ बनने का प्रस्ताव दिया था। भारत ने हालांकि कश्मीर मामले को द्विपक्षीय बताते हुए प्रस्ताव तुरन्त ठुकरा दिया था। फ्रांस में पिछले महीने मोदी के साथ मुलाकात के दौरान ट्रम्प ने अपना रुख बदलते हुए कहा था कि कश्मीर का मामला भारत और पाकिस्तान के बीच हल होना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

assam

नागरिकता कानून : असम में कर्फ्यू में कुछ घंटों की ढील, छात्र संगठनों का 3 दिन के सत्याग्रह का ऐलान

गुवाहाटी : नागरिकता (संशोधन) कानून के विरोध में पूर्वोत्तर के राज्यों में 6 दिन से उग्र प्रदर्शन जारी है। असम में शनिवार को कर्फ्यू में आगे पढ़ें »

प्रीमियम सेगमेंट में वॉल्वो ने पेश किया एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन, जानिए कीमत

नई दिल्ली : वॉल्वो कार्स प्रीमियम सेगमेंट में कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (सीएमए) आधारित एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन पेट्रोल वैरिएंट को 39.9 लाख रुपये कीमत पर लांच आगे पढ़ें »

ऊपर