भारत के लिए पाकिस्तान ने 15 जून तक बंद किए अपने हवाई क्षेत्र

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारत के साथ लगने वाले अपने हवाई क्षेत्र को 15 जून तक के लिए बंद कर दिया है। इससे पहले पाक ने यह तारीख 30 मई तक निर्धारित किया था। देश के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने यह जानकारी दी है।
पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना की तरफ से बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर किए गए हमले के बाद फरवरी में अपना हवाईक्षेत्र पूरी तरह से बंद कर दिया था। देश ने नई दिल्ली, बैंकॉक और कुआलालम्पुर को छोड़ अन्य सभी स्थानों तक जाने वाली उड़ानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र 27 मार्च को खोल दिया था।
नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) की ओर से एयरमैन के लिए जारी नोटिस (नोटैम) के मुताबिक भारत के साथ लगने वाली पूर्वी सीमा के आस-पास का हवाई क्षेत्र 15 जून सुबह पांच बजे तक (स्थानीय समानुसार) बंद रहेगा। सीएएम की ओर से जारी एक अलग नोटैम के अनुसार पंजगूर हवाईक्षेत्र पश्चिमी देशों से आने वाली पारगमन उड़ानों के लिए खुला रहेगा क्योंकि एअर इंडिया पहले से इस हवाईक्षेत्र का इस्तेमाल कर रही है। पाकिस्तान ने 21 मई को भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को किर्गिस्तान के बिशकेक में हुए एससीओ सम्मेलन में शामिल होने के लिए सीधे पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र से गुजरने की अनुमति दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंग : जय श्री राम प्रकरण पर ममता बोली : … दूसरे के बर्तन भी माज सकती हूं

हुगली :  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे पहचानते नहीं है, किसी के कहने पर उसके घर तक बर्तन तक मैं माज सकती हूं आगे पढ़ें »

महिलाएं जरूर करें ये काम, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

कोलकाता : जन्मपत्रिका में मनुष्य के भविष्य के संकेत छिपे होते हैं। लेकिन कई ऐसे लोग है जिनके पास जन्मपत्रिका नहीं है वहीं कई ऐसे आगे पढ़ें »

ऊपर