भारत, अमेरिका व इजरायल गठजोड़ मुसलमानों के लिए खतरा : पाक

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी सिनेट के चेयरमैन रजा रब्बानी ने अमेरिका, इजरायल और भारत के बीच बढ़ते गठजोड़ को मुस्लिम दुनिया के लिए बड़ा खतरा बताया है। रब्बानी ने पार्ल्यामेंटरी यूनियन ऑफ इस्लामिक कंट्रीज (पीयूआईसी) के 13 वें सत्र को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। सेनेट सचिवालय द्वारा बुधवार को जारी विज्ञप्ति में रब्बानी ने कहा, ‘दुनिया के देशों के बीच रिश्तें बदल रहे हैं। अमेरिका, इजरायल और भारत के बीच बन रहे गठजोड़ से मुस्लिम दुनिया को खतरा है और इससे निपटने के लिए मुस्लिम दुनिया को एकसाथ आने की जरूरत है।’ उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान और ईरान हैं कल कोई और देश हो सकता है।’ गौरतलब है कि अमेरिका ने हाल ही में पाकिस्तान को देने वाले सैन्य सहायता पर रोक लगा दी है वहीं, ईरान में चल रहे विरोध प्रदर्शन को अमेरिका ने अपना समर्थन दिया था।
रब्बानी ने कहा कि पाकिस्तान पश्चिम एशिया की शांति प्रक्रिया को पटरी से उतारने की कोशिश की निंदा करता है। उन्होंने कहा, ‘इससे न केवल कानून के शासन का उल्लंघन होता है बल्कि अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक मानकों का भी अनादर होता है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर