‘बड़े सहयोगी’ भारत के साथ मिलकर काम करेगा अमेरिका- ट्रंप प्रशासन

वॉशिंगटन: अमेरिकी विदेश मंत्रालय की एक वरिष्ठ अधिकारी ने भारत को अमेरिका का एक ‘‘बहुत बड़ा सहयोगी’’ और ‘‘साझीदार’’ बताते हुए कहा है कि ट्रंप प्रशासन नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में उनके साथ निकटता से मिलकर काम करेगा। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्तागस ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ विभिन्न मामलों पर अपने भारतीय समकक्ष के साथ ‘‘ठोस वार्ता’’ करने के इच्छुक हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और पोम्पिओ ने लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के लिए नरेंद्र मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी को बधाई दी है।
मोदी के साथ मिलकर निकटता से काम करेंगे
मोर्गन ने एक प्रश्न के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर हम मोदी के साथ मिलकर निकटता से काम करेंगे, जैसा कि हमने पहले भी कई बार किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें आम चुनावों की निष्पक्षता एवं ईमानदारी पर पूरा भरोसा है। मुझे लगता है कि विदेश मंत्री पोम्पिओ कई मुद्दों पर भारत से ठोस चर्चा करेंगे। भारत एक बड़ा सहयोगी है और अमेरिका का साझेदार है।’’ उनका यह बयान इन खबरों के बीच आया है कि पोम्पिओ जी20 शिखर सम्मेलन के लिए जापान के ओसाका जाते समय अगले महीने भारत भी जा सकते हैं। जी20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी, ट्रंप और विश्व के अन्य नेता शिरकत करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर