बच्चे ने 1 घंटे फोन में गेम खेला, बिल भरने के लिए पापा को बेचनी पड़ी कार

नई दिल्लीः ब्रिटेन में एक पिता को मजबूरन अपनी फैमिली कार बेचनी पड़ी। क्योंकि उनके 7 साल के बेटे ने फोन पर सिर्फ एक घंटा गेम खेलकर iTunes का बिल 1800 डॉलर (लगभग 1 लाख 33 हजार रुपये) बना दिया था। दरअसल, 7 वर्षीय Ashaz Mutasa ने Dragons: Rise of Berk गेम खेलते हुए कई महंगे टॉप-अप्स खरीद लिए थे। जब इसकी जानकारी Ashaz के 41 वर्षीय पिता मोहब्बद को हुई तब तक काफी देर हो चुकी थी। बता दें, इन टॉप-अप्स की रेंज 2.70 डॉलर (200 रुपये) से 138 डॉलर (10 हजार रुपये) तक होती है।
शुरुआत में लगा स्कैम है!
जब मोहब्बद को एक के बाद एक 29 ईमेल मिले तो उन्हें पता चला कि उनके बच्चे ने कुछ ज्यादा ही खर्चा कर दिया। हालांकि, शुरुआत में उन्हें लगा था कि वो किसी ऑनलाइन स्कैम के शिकार हुए हैं। लेकिन बाद में उन्हें iTune के बिल का भुगतान करने के लिए अपनी Toyota Aygo बेचनी पड़ी। उन्होंने बताया, ‘मैंने कस्टमर सर्विस से कहा- बहुत बढ़िया, तुमने मुझे ‘लूट’ लिया, तुम मेरे बच्चे को ‘लूटने’ में कामयाब रहे।’
जब कंपनी से मिला थोड़ा रिफंड
वो कहते हैं, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि बच्चों के गेम पर इतना पैसा भी खर्च हो सकता है।’ हालांकि, इस घटना के बाद उन्होंने Apple को शिकायत भी की, जिसके बाद उन्हें 287 डॉलर (21 हजार रुपये) का रिफंड दिया गया। लेकिन बाकी के बिल का भुगतान करने के लिए मोहम्मद को ना चाहते हुए भी कार बेचनी पड़ी।
पहले भी हो चुका है ऐसा
खैर, यह कोई पहली मामला नहीं है जब बच्चे की ऑनलाइन खरीदारी के कारण पिता को मोटी रकम चुकानी पड़ी हो। इससे पहले चीन में एक बच्ची ने फूड डिलीवरी एप से एक नूडल्स बाउल की जगह 100 ऑर्डर कर दिए थे। वहीं न्यू यॉर्क में एक महीने पहले 4 साल के बच्चे ने Amazon से 918 SpongeBob आईस लॉलीस मंगवा ली थीं, जिसका कुल बिल 2,618.85 डॉलर (1.91 लाख रुपये) बैठा था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मल्लिक बाजार सिनेमा हॉल में लगी भयावह आग, इलाके में तनाव

कोलकाता: मल्लिकबाजार में एक बंद सिनेमा हॉल में आग लग गई। यह आग पार्क शो हाउस में लगी है। पुराना सिनेमा हॉल लंबे समय से आगे पढ़ें »

ऊपर