फ्रांस में मिला भारतीय मूल के नागरिक का शव, लाइटर से हुई पहचान

पेरिस: उत्तरी फ्रांस में सड़क किनारे से भारतीय मूल के एक नागरिक का शव बरामद किया गया है। स्‍थानिय पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 42 वर्षीय युवक का नाम दर्शन सिंह बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि लाश की पहचान में उसकी जेब से मिले सिगरेट लाइटर की बेहद अहम भूमिका रही। इसकी मदद से ही हत्या के संदिग्ध एक अन्य भारतीय नागरिक को भी बेल्जियम में पकड़ा गया।

डीएनए रिपोर्ट भी हुई फेल

बॉर्बर्ग में पिछले साल अक्टूबर में एक गड्ढे की सफाई के दौरान बोरी में सड़ी-गली हालत में एक युवक का शव मिला था। शव की हालत बेहद खराब होने की वजह से उसके लिंग तक की पहचान कर पाना मुश्किल था। उसके पास कोई भी दस्तावेज या फोन नहीं था, जिससे उसकी राष्ट्रीयता का पता लगाया जा सके। अधिकारियों ने बताया कि डीएनए और फिंगरप्रिंट्स रिपोर्ट से भी उसकी पहचान नहीं हो पाई।

लाइटर की अहम भूमिका

बता दें कि पुलिस पिछले साल जून से ही बेल्जियम में दर्शन की तलाश कर रही थी। इस मामले को सुलझाने में एक मामूली से सिगरेट लाइटर ने अहम भूमिका निभाई। ‘क्रोएग कैफे’की मुहर लगा एक लाइटर मृतक की जेब से मिला जोकि पुलिस के लिए काफी अहम सुराग साबित हुआ। दरअसल, लाइटर पर जिस कैफे का नाम लिखा था वह बेल्जियम और नीदरलैंड में बहुत अ‌ाम है जिसका मतलब ‘पब’ होता है। इसी जगह से मृतक के घर का पता चला। यह कैफे मृतक के घर के पास ही स्थित है। जांच अधिकारियों के छान बीन के बाद उसके घर से मिले टूथब्रश से मृतक के डीएनए की पहचान की गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ईपीसीएच द्वारा आयोजित मेले में  81 देशों के 1200 प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा, 150 करोड़ की खरीद के लिए आई पूछताछ 

नई दिल्ली : इंडियन फैशन ज्वैलरी एंड एसेसरीज (ईपीसीएच) द्वारा आयोजित पहले वर्चुअल मेले में 81 देशों के 1200 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। आगे पढ़ें »

अमेजन ने एमएसएमई के लिए हिंदी में शुरू की सेवाएं

नई दिल्ली : भारतीय उद्यमियों, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों स्थानीय दुकानों और खुदरा विक्रेताओं के लिए ई-कॉमर्स से लाभ उठाने के उद्देश्‍य से अमेजन आगे पढ़ें »

ऊपर