फूमियो किशिदा होंगे जापान के अगले प्रधानमंत्री

टोक्योः जापान की सत्तारूढ़ पार्टी एलडीपी ने बुधवार को पूर्व विदेश मंत्री फूमियो किशिदा को अपना नया प्रधानमंत्री चुन लिया। वहीं इस शीर्ष पद के लिए लड़ रहे लोकप्रिय वैक्सीन मंत्री 58 वर्षीय तारो कोनो को सफलता नहीं मिल सकी। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इसकी जानकारी दी है। किशिदा पार्टी के निवर्तमान नेता और प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा की जगह लेंगे, जो पिछले सितंबर में पदभार ग्रहण करने के बाद से केवल एक वर्ष की सेवा के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था।
नरम-उदारवादी राजनेता हैं फूमियो किशिदा

पूर्व विदेश मंत्री फूमियो किशिदा को एक नरम-उदारवादी राजनेता के रूप में जाना जाता है। किशिदा को लंबे समय से प्रधानमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा था। 64 वर्षीय फूमियो किशिदा एलडीपी के नीति प्रमुख के रूप में कार्य कर चुके हैं। वह 2020 की पार्टी नेतृत्व की रेस में योशीहिदे सुगा से हार गए थे, लेकिन अब उन्हें सफलता मिल गई है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड की लापरवाहियों के बीच देश में नए वेरिएंट ने दी दस्तक, जानिए…

कोलकाताः कोरोना के प्रति देश में बढ़ रही लापरवाहियों के बीच चिंता करने वाली सूचनाएं भी आने लगी है। नेशनल सेंटर ऑफ डिसीस कंट्रोल ने आगे पढ़ें »

ऊपर