फूड कंपनी का ऑफर- खेत से ब्रोकली तोड़ने की सैलरी 63 लाख रुपये!

नई दिल्लीः खेत से ब्रोकली तोड़ने के लिए करीब 63 लाख रुपये की मजदूरी। चौंकिए मत यह सच है। दरअसल, इंग्लैंड के लिंकनशायर कर्मचारियों की कमी के बीच मजदूरों को सब्जी तोड़ने के लिए मोटी रकम की पेशकश की जा रही है। फार्मिंग ग्रुप टीएच क्लेमेंट्स ने मजदूरों को काम के लिए प्रति घंटे 30 पाउंड तक की पेशकश कर रहा है, जो प्रति साल 62,000 पाउंड है यानि करीब 63 लाख रुपये।
(एक पाउंड= 100.59 रुपये)

इसका मतलब है कि संभावित कर्मचारी बोस्टन के पास लिंकनशायर के खेत में प्रतिदिन 240 पाउंड कमा सकते हैं। प्रमुख खाद्य आपूर्तिकर्ताओं और सुपरमार्केट को ब्रसेल्स स्प्राउट्स और ब्रोकली की आपूर्ति करने वाली कंपनी ने मजदूरों के लिए वैकेंसी निकाली है। मजदूरों को हर घंटे के लिए 30 पाउंड तक मिलेगा।
सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में टीएच क्लेमेंट्स ने कहा, ‘हम अपनी ब्रोकली की कटाई के लिए फील्ड ऑपरेटिव की तलाश कर रहे हैं, इसके लिए हम प्रति घंटे 30 पाउंड देंगे।’ टीएच क्लेमेंट ने खेत की अन्य तस्वीरों में दिखाया गया है कि खेतों से छुट्टी लेते समय श्रमिकों को आइसक्रीम खिलाई जा रही है।
काम में दिलचस्पी रखने वाला कोई भी व्यक्ति कंपनी की फेसबुक साइट पर ऑफर ढूंढ सकता है। फसल की कटाई में मदद के लिए बड़ी वेतन दरों की पेशकश करने वाली टीएच क्लेमेंट्स अकेले कंपनी नहीं है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सिंदूर खेला के बाद नम आंखों से विदा किया गया मां दुर्गा को

एकादशी के दिन भी कई पूजा पण्डालों के पास उमड़ी भीड़ कोलकाता : ‘बोलाे दुर्गा माई की...जय, आसछे बोछोर आबार होबे’ के नारों से विभिन्न विसर्जन आगे पढ़ें »

ऊपर