फिर से घिरी फास्ट फूड कंपनी मैकडॉनल्ड्स, 25 नए यौन उत्पीड़न के मामले दर्ज

वाशिंगटनः अमेरिका की फास्ट फूड कंपनी मैकडोनाल्ड्स एक बार फिर से विवादों में आ गया है। दरअसल, इसके अलग-अलग कार्यलयों से 25 नए उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं। ये मामले अमेरिका के 20 अलग शहरों में स्थित मैकडोनाल्ड्स के विक्री केंद्रों से आए हैं, जिसकी अब जांच होगी। दर्जनों कर्मचारियों ने कंपनी के शिकागो स्थित हेडक्वार्टर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद से यह मामला तूल पकड़ लिया।
शिकायतकर्ताओं ने अपनी शिकायत में गलत ढंग से छूने, अश्लीलता, सेक्स का प्रस्ताव रखने और भद्दे कमेंट करने जैसे संगीन आरोप अपने ही सहकर्मियों पर लगाए हैं। अमेरिका के 14,000 से ज्यादा अलग-अलग स्थानों पर मौजूद मैकडोनाल्ड्स में कुल 8 लाख 50 हजार कर्मचारी कार्यरत हैं। अमेरिका में 90 फीसदी से अधिक स्थानों पर मैकडोनाल्ड्स की फ्रेंचाइजी है। कंपनी लंबे वक्त से कहती आ रही है कि उसके किसी भी फ्रेंचाइजी आउटलेट में कर्मचारियों के व्यवहार के लिए वो उत्तरदायी नहीं है।
बता दें कि तीन सालों में मैकडोनाल्ड्स पर 50 से अधिक यौन उत्पीड़न के आरोप और मुकदमे चल रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 12 नये मामले आए सामने

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

हावड़ा अस्पताल सील, 2 बड़े डॉक्टरों सहित 3 पॉजिटिव मिले

सन्मार्ग संवाददाता, हावड़ा : हावड़ा जिला अस्पताल के 2 वरिष्ठ अधिकारी व डॉक्टरों सहित 3 लोगों में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उन्हें एम.आर आगे पढ़ें »

ऊपर