फिर से घिरी फास्ट फूड कंपनी मैकडॉनल्ड्स, 25 नए यौन उत्पीड़न के मामले दर्ज

वाशिंगटनः अमेरिका की फास्ट फूड कंपनी मैकडोनाल्ड्स एक बार फिर से विवादों में आ गया है। दरअसल, इसके अलग-अलग कार्यलयों से 25 नए उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं। ये मामले अमेरिका के 20 अलग शहरों में स्थित मैकडोनाल्ड्स के विक्री केंद्रों से आए हैं, जिसकी अब जांच होगी। दर्जनों कर्मचारियों ने कंपनी के शिकागो स्थित हेडक्वार्टर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद से यह मामला तूल पकड़ लिया।
शिकायतकर्ताओं ने अपनी शिकायत में गलत ढंग से छूने, अश्लीलता, सेक्स का प्रस्ताव रखने और भद्दे कमेंट करने जैसे संगीन आरोप अपने ही सहकर्मियों पर लगाए हैं। अमेरिका के 14,000 से ज्यादा अलग-अलग स्थानों पर मौजूद मैकडोनाल्ड्स में कुल 8 लाख 50 हजार कर्मचारी कार्यरत हैं। अमेरिका में 90 फीसदी से अधिक स्थानों पर मैकडोनाल्ड्स की फ्रेंचाइजी है। कंपनी लंबे वक्त से कहती आ रही है कि उसके किसी भी फ्रेंचाइजी आउटलेट में कर्मचारियों के व्यवहार के लिए वो उत्तरदायी नहीं है।
बता दें कि तीन सालों में मैकडोनाल्ड्स पर 50 से अधिक यौन उत्पीड़न के आरोप और मुकदमे चल रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Akshaya Kumar

अक्षय कुमार ने दो घंटे का रास्ता बीस मिनट में किया पूरा

मुबंई : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा कुछ न कुछ अलग करते ही रहते हैं। रिस्क लेना या कोई नया रोमांच करना उन्हें काफी आगे पढ़ें »

P Chidambaram appear in court

आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम की राउज एवेन्यू अदालत में पेशी

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत आगे पढ़ें »

ऊपर