प्रधानमंत्री मोदी सितंबर में करेंगे अमेरिका का दौरा, संयुक्त राष्ट्र की बैठक में होंगे शामिल

PM Modi to visit US in September, to be included in UN meeting

वॉशिंगटन : प्र्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा सत्ता में आने के बाद पहली बार सितंबर महीने में अमेरिका का दौरा करेंगे। इस दौरान वह संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा (यूएनजीए) की बैठक में शामिल होंगे। साथ ही वे ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि न्‍यूयार्क में होने वाली यूएनजीए की बैठक में पीएम मोदी 20-23 सितंबर को अमेरिका का दौरा करेंगे। जिसमें वह 22 सितंबर का ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। इसके बाद 23 सितंबर को यूएन में होने वाली जलवायु परिवर्तन की अहम बैठक में शामिल होंगे।
मोदी के कार्यक्रम में 20 हजार से ज्यादा अधिक लोग जुटे थे
मालूम हो कि पीएम मोदी का पूरे विश्व में डंका बज रहा है। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार उन्होंने अमेरिका का दौरा किया था। उस दौरान न्‍यूयार्क के मेडिसन स्‍क्वायर में मोदी के कार्यक्रम में भारी संख्‍या में लोगों की भीड़ उमड़ी थी। उसके बाद 2016 में सिलिकॉन वैली में भी मोदी के कार्यक्रम हुए थे। इन दोनों ही कार्यक्रमों में करीब 20 हजार से अधिक भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग एकत्रित हुए थे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री के प्रति लोगों में जबरदस्‍त उत्‍साह देखने को मिला था। दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद ये तीसरा मौका होगा जब मोदी अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे।
बता दें कि अमेरिका में पीएम मोदी का कार्यक्रम 23 ‌सितंबर को ह्यूस्टन में होगा। ह्यूस्टन में कार्यक्रम के होने का कारण यह है कि यहां भारी मात्रा में भारतीय समुदाय के लोग रहते है। मोदी के पिछले कार्यक्रमों में उमड़ी भीड़ को देखते हुए इस बार एनआरजी स्टेडियम में उनका कार्यक्रम हो सकता है। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता करीब 70 हजार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

zakir

जाकिर नाइक की बोलती बंद, मलेशिया ने धार्मिक भाषण देने पर लगाई रोक

कुआलालमपुर : मलेशिया में भड़काऊ भाषण देने के कारण इस्लामिक धर्म उपदेशक जाकिर नाइक पर पूरे देश में रोक लगा दी गई है। मलेशियाई सरकार आगे पढ़ें »

गाय को बचाने गए 3 किसानों की करंट लगने से मौत

बक्सर : जिले में गाय को बचाने गए 3 किसानों की करंट लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार लक्ष्मण डेरा बधार में खेत आगे पढ़ें »

ऊपर