प्रधानमंत्री मोदी ने ली शपथ तो अबु धाबी में कुछ इस अंदाज में मनाया गया जश्न

अबु धाबी: नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते हुए अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत की। इस दौरान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार ने अबु धाबी की आइकॉनिक एडनॉक बिल्डिंग पर रोशनी के जरिए मोदी और तिरंगे को दिखाया गया। यूएई ने भारत के साथ अपनी दोस्ती दिखाने के लिए ऐसा किया।

दो देशों के बीच सच्ची दोस्ती

एडनॉक इमारत पर मोदी के साथ यूएई के शेख मोहम्मद बिन जायद की फोटो भी दिखाई। यूएई में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने इसका एक वीडियो ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह यादगार हो गया। आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप टावर भारत और यूएई के झंडों और हमारे प्रधानमंत्री और शेख मोहम्मद बिन जायद के पोट्रेट से रोशन हो गया। दो देशों के बीच यह सच्ची दोस्ती है।’’

इससे पहले 3 अक्टूबर 2018 को दुबई में बुर्ज खलीफा इमारत पर तिरंगा और महात्मा गांधी को दिखाया गया था। 26 जनवरी 2017 को 68वें गणतंत्र दिवस के मौके पर भी बुर्ज खलीफा पर तिरंगे को लगाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद का विरोध जताया

न्‍यूयार्क : सबसे कम उम्र में विंबलडन के लिए क्वालिफाई करने वाली अमेरिका की टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद के खिलाफ विरोध जताया है। आगे पढ़ें »

खेल रत्‍न के लिए रोहित शर्मा और अर्जुन पुरस्‍कार के लिए की धवन के नाम की सिफारिश

नयी दिल्ली : पिछले साल एक दिवसीय विश्व कप में पांच शतक लगाने के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा की बीसीसीआई आगे पढ़ें »

ऊपर