प्रधानमंत्री मोदी ने ली शपथ तो अबु धाबी में कुछ इस अंदाज में मनाया गया जश्न

अबु धाबी: नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते हुए अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत की। इस दौरान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार ने अबु धाबी की आइकॉनिक एडनॉक बिल्डिंग पर रोशनी के जरिए मोदी और तिरंगे को दिखाया गया। यूएई ने भारत के साथ अपनी दोस्ती दिखाने के लिए ऐसा किया।

दो देशों के बीच सच्ची दोस्ती

एडनॉक इमारत पर मोदी के साथ यूएई के शेख मोहम्मद बिन जायद की फोटो भी दिखाई। यूएई में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने इसका एक वीडियो ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह यादगार हो गया। आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप टावर भारत और यूएई के झंडों और हमारे प्रधानमंत्री और शेख मोहम्मद बिन जायद के पोट्रेट से रोशन हो गया। दो देशों के बीच यह सच्ची दोस्ती है।’’

इससे पहले 3 अक्टूबर 2018 को दुबई में बुर्ज खलीफा इमारत पर तिरंगा और महात्मा गांधी को दिखाया गया था। 26 जनवरी 2017 को 68वें गणतंत्र दिवस के मौके पर भी बुर्ज खलीफा पर तिरंगे को लगाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पांड्या और बुमराह ने बचाई भारत की प्रतिष्ठा, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

कैनबरा : हार्दिक पांड्या की एक और शानदार पारी के बाद लय में लौटे जसप्रीत बुमराह की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने बुधवार आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : लीवरपूल जीता, रीयाल मैड्रिड संकट में

पेरिस : पूर्व चैम्पियन लीवरपूल और पोर्तो चैम्पियंस लीग के नॉकआउट चरण में पहुंच गए जबकि रिकार्ड 13 बार की चैम्पियन रीयाल मैड्रिड को शखतार आगे पढ़ें »

ऊपर