प्रधानमंत्री मोदी ने नहीं की जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की मांगः मलेशियाई पीएम

narendra modi visit G-7

कुआलालम्‍पुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की मांग नहीं की है। मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने ऐसा दावा किया है। उन्होंने कहा कि वे पीएम मोदी से मिले थे लेकिन उन्होंने जाकिर नाइक को वापस भेजने के लिए कुछ नहीं कहा था।

मलेशियाई पीएम ने कहा, कई देश जाकिर नाइक को अपने यहां पनाह देना नहीं चाहते हैं। प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा कि जाकिर नाइक मलेशिया के नागरिक नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक को कभी भी मलेशिया से वापस भेजने का अनुरोध नहीं किया। उन्होंने कहा कि कई देश जाकिर नाइक को अपने यहां पनाह देना नहीं चाहते हैं। मैं पीएम मोदी से मिला था लेकिन उन्होंने जाकिर नाइक को वापस भेजने के लिए कुछ नहीं कहा। यह आदमी (जाकिर नाइक) भारत के लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है।

मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा कि जाकिर नाइक इस देश के नागरिक नहीं हैं। उन्हें पिछली सरकार ने यहां रहने के लिए स्थायी दर्जा दिया था। स्थायी निवासी को देश की व्यवस्था या राजनीति पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने इसका उल्लंघन किया है, इसलिए अब उन्हें कुछ बोलने की अनुमति नहीं है। हालांकि पूर्व में ऐसी खबर आई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस दौरे पर अपने मलेशियाई समकक्ष के साथ जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के मुद्दे को उठाया था। नाइक एक भगोड़ा है और उसने मलेशिया में शरण ली है। नरेंद्र मोदी रूस के व्लादिवोस्तोक में आयोजित ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर