पेशावर के मदरसे में बम धमाका, सात की मौत, 70 घायल

पेशावरः पाकिस्तान के पेशावर में बड़ा बम धमाका हुआ है। इस धमाके में लगभग सात लोगों की मौत हो गई है और 70 लोगों के घायल होने की खबर है। पाकिस्तान पुलिस ने इस धमाके को लेकर जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि पेशावर की दिर कॉलोनी में एक मदरसे में एक बम धमाका हुआ है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई है। पाकिस्तानी मीडिया ने खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस प्रमुख सनाउल्लाह अब्बासी और अस्पताल के अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी है। खैबर पख्तूनख्वा की पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चलता है कि एक बैग में टाइम बम लगाकर इस साजिश को अंजाम दिया गया है।
एक हजार बच्चे मौजूद थे
ब्लास्ट के समय मदरसे में एक हजार के करीब बच्चे मौजूद थे। अभी तक किसी ने इस हादसे की जिम्मेदारी नहीं ली है। अस्पताल के अधिकारी मोहम्मद असीम खान ने बताया कि मारे गए लोगों और घायलों में से ज्यादातर बॉल बेयरिंग की चपेट मे आ गए और कुछ बुरी तरह से जले हुए हैं। लेडी रीडिंग अस्पताल के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि अब तक सात शवों को बरामद किया गया है और घटना में 70 लोग घायल हुए हैं।
घायल बच्चों की हालत गंभीर
घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घायल बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस और राहत बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। जब बम धमाका हुआ, उस समय धार्मिक स्कूल में कक्षाएं टल रही थीं और मृतकों में बच्चे और प्रशिक्षकों की संख्या ज्यादा है। इधर प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना की निंदा की है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले टी-20 में भारत 11 रन से जीता

कैनबराः भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में 11 रन से हरा दिया। टीम इंडिया पिछले 10 टी-20 मैच से आगे पढ़ें »

भारत में न्यूनतम मजदूरी पड़ोसी देशों से भी कम

नई दिल्ली : इंटरनेशनल लेबर आर्गनाइजेशन (आईएलओ) की नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के मजदूरों पर कोरोना माहामारी और लॉकडाउन की आगे पढ़ें »

ऊपर