पेलोसी ने ट्रंप पर लगाया मुस्लिम सांसद की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप

वाशिंगटनः अमेरिकी संसद के एक शीर्ष डेमोक्रेट ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर मुस्लिम सांसद की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया है। दरअसल, डेमोक्रेट ने एक मुस्लिम सांसद और उनके परिवार की सुरक्षा की समीक्षा करने के आदेश दिए। उन्होंने ट्रंप पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 9/11 हमलों की एक फुटेज के साथ महिला सांसद की वीडियो ट्वीट करके उनकी जान खतरे में डाल दी है।

सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने ट्रंप से कांग्रेस सदस्य इल्हान उमर की क्लिप हटाने का अनुरोध करते हुए एक कड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति के ट्वीट के बाद मैंने सार्जेंट-एट-आर्म्स से बात कर यह सुनिश्चित किया कि पुलिस सांसद उमर, उनके परिवार और उनके स्टॉफ की सुरक्षा का आकलन कर रही है।’ उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति के शब्दों के काफी मायने हैं और उनके नफरत भरे एवं उकसाने वाले बयान से वास्तव में खतरा पैदा करते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप को अपनी निरादरपूर्ण और खतरनाक वीडियो हटानी चाहिए।’ इस बीच, ट्रंप की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने इन आरोपों के खिलाफ राष्ट्रपति का बचाव किया कि वह उमर के विरुद्ध हिंसा भड़का रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर