पाक में हिंदू लड़की की संदिग्ध मौत, भाई ने लगाया आरोप

party

इस्लामाबादः पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिंदू लड़की की हत्या से जुड़ा मामला सामने आया है। इस मामले में लड़की के भाई ने हत्या का आरोप लगाते हुए ऊचित कार्रवाई की मांग की है।
रिपोर्ट के अनुसार छात्रा का नाम नम्रता चंदानी बताया जाता है। वह सिंध प्रांत के घोटकी के तालुका मीरपुर मथेलो की रहने वाली थी। नम्रता की लाश चारपाई पर पड़ी मिली। उसके गले में रस्सी बंधी हुई थी और कमरा अंदर से बंद था। नम्रता के भाई डॉ. विशाल सुंदर ने कहा कि यह आत्महत्या नहीं, हत्या है। उसके शरीर के कई हिस्सों पर भी निशान हैं, जैसे कोई व्यक्ति उसे पकड़ रहा था। हम अल्पसंख्यक हैं, हमारी मदद करें।
इससे पहले घोटकी से एक और खबर सामने आई थी। यहां हिंदू समुदाय के खिलाफ मुस्लिम समाज के एक समूह ने हिंसा की तो इसी समाज का एक हिस्सा इसी शहर में हिंदू समाज की सुरक्षा के लिए आगे आया और इसने हिंसा की निंदा करते हुए शांति मार्च भी निकाला। इस वजह से यह हिंसा एक दिन से अधिक नहीं चल सकी। सोशल मीडिया पर भी इस दंगे की व्यापक आलोचना की गई और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी के लिए मुहिम छेड़ी गई।
पाकिस्तानी मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार, दंगाइयों के निशाने पर साचो सतराम दास मंदिर रहा। इस पर हमला किया गया लेकिन हिंदू समुदाय के सदस्यों ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब राजनैतिक और सामाजिक संगठनों के सदस्य बड़ी संख्या में इस मंदिर में पहुंचे और इसकी पूर्ण सुरक्षा का वादा किया। बड़ी संख्या में लोग रात भर मंदिर की हिफाजत करते रहे और जागते रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर