पाक में हिंदू लड़कियों से दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन को लेकर कनाडा में प्रदर्शन

ओटावाः पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों से दुष्कर्म और जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ कनाडा में जोरदार प्रदर्शन हुआ। पिछले हफ्ते यहां के मिसिसॉगा शहर में पाक के हिंदुओं ने इन मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की है कि पाकिस्तान सरकार अल्पसंख्यक लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन पर रोक लगाए। इसके अलावा उन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करें जो लड़कियों को अगवा करते हैं और उनसे दुष्कर्म करते हैं।

सिंध में रहने वाले हिंदू मुसीबत में
प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहने वाले हिंदू मुसीबत में हैं। वहां अभी जबरन धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आए हैं। प्रदर्शनकारियों ने ‘नाबालिग हिंदू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन पर रोक लगाए पाकिस्तान’, ‘पाकिस्तान अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न बंद करो’, ‘पाकिस्तान हिंदू बच्चियों के अपहरण पर रोक लगाए’ नारे लिखे पोस्टर दिखाए। वे इस दौरान हमें न्याय चाहिए का नारा भी लगा रहे थे।
होली के दिन 2 हिंदू बच्चियां हुई थी अगवा
बता दें कि इस साल होली के दिन पाकिस्तान के सिंध में दो हिंदू लड़कियों का उनके घर से अपहरण कर लिया गया था। बाद में जब वो मिलीं तो उनका धर्म परिवर्तन ‌किया जा चुका था। इसपर भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय कार्यालय को एक आधिकारिक नोट लिखकर घटना पर ऐतराज जताया था। और इमरान सरकार से अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई की मांग की थी।
सिंध में धर्म परिवर्तन आम बात
होली के दिन अगवा होने वाली दोनों लड़कियां अनुसूचित जाति समुदाय से थीं। उनको 21 मार्च होली के दिन कोहवर और मलिक जनजाति के लोगों ने अगवा कर लिया था। वहीं, मानवधिकार कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सिंध में धर्म परिवर्तन आम बात हो गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर