पाक : नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार, दरवाजा तोड़कर होटल के कमरे से उठाया

कराची : पाकिस्‍तान में विपक्षी दलों के बढ़ते प्रभाव और जोरदार रैलियों को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान घबराए हुए हैं। इसकी वजह से पूर्व पीएम और विपक्षी दल पीएमएल (एन) के नेता नवाज शरीफ अक्सर उनके निशाने पर रहते हैं। पिछले दिनों उन्होंने नवाज पर भारतीय समर्थक होने का भी आरोप लगाया था। और अब उनके दामाद सफदर अवान को गिरफ्तार करा लिया है। अवन को पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की कराची रैली के बाद अरेस्‍ट किया गया। सफदर अवन नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के पति हैं। दोनों लोग कराची के एक होटल में ठहरे हुए थे जहां से जहां से दरवाजे को तोड़कर सफदर को अरेस्‍ट किया गया।

मरियम ने रविवार को सरकार विरोधी रैली में भाषण दिया था। इसके कुछ ही घंटों बाद यह कार्रवाई हुई। मरियम ने इस बाबत सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा – हम कराची में होटल के जिस कमरे में ठहरे थे पुलिस ने उसका दरवाजा तोड़ दिया। कैप्टन सफदर अवान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक दिन पहले हुई थी एफआईआर

गौरतलब है कि, मरियम नवाज सरकार में सेना के दखल के खिलाफ खुलकर बोल रही हैं। वे रविवार को कराची में 11 पार्टियों के गठबंधन पब्लिक डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की रैली में शामिल हुईं थी। भाषण में उन्होंने सरकार की आलोचना की थी। जिसके बाद रविवार को मरियम, उनके पति और उनकी पार्टी के 200 कार्यकर्ताओं पर सरकारी प्रतिनिधियों ने कराची के ब्रिगेड पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी। उन पर जिन्ना की मजार की पवित्रता भंग करने का आरोप लगाया गया।

लगाए थे ‘वोट को इज्जत दो’ के नारे

मरियम के पति रिटायर्ड कैप्टन सफदर अवान ने मजार से लौटने के बाद ‘वोट को इज्जत दो’ के नारे लगाए थे। उन्होंने लोगों से अपने साथ आने की अपील की थी। इस पर कुछ सरकारी अफसरों ने नाराजगी जाहिर की थी। साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर फवाद चौधरी ने भी मरियम और सफदर की आलोचना की थी। उन्होंने दोनों से इसके लिए माफी मांगने की मांग की थी। संदेह जताया जा रहा है ‌कि इसी मामले में अवान की गिरफ्तारी हुई है। हालांकि, प्राशसन की तरफ से अब तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विराट अच्छे कप्तान लेकिन रोहित उनसे बेहतर : गंभीर

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टी-20 टीम कप्तानी पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा को सौंपने की आगे पढ़ें »

साढ़े चार महीनों में 22 कोविड-19 जांच करायी : गांगुली

मुंबई : बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को खुलासा किया कि महामारी के बीच अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने आगे पढ़ें »

ऊपर