पाक के सिंध में हिन्दुओं की दुकानें फूंक डाली

लाहौर : पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत में हिन्दू सम्प्रदाय के लोग हिंसा का शिकार बने हैं। ईशनिंदा के आरोप में प्रदर्शनकारियों ने हिन्दुओं की दुकानों में जमकर तोड़फोड़ करते हुए कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया। साथ ही ईशनिंदा के आरोप में एक हिन्दु डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है।

ईशनिंदा का मामला सामने आने के बाद भड़की हिंसा

मीरपुरखास के हिंदू डॉक्टर रमेश कुमार पर पास की मस्जिद के एक इमाम ने ईशनिंदा का केस दर्ज कराया है। इमाम का आरोप है कि रमेश ने कुरान के पन्ने फाड़कर उसमें दवा लपेटकर मरीजों को दी। इस मामले के सामने आने के बाद इलाके में हिंसा भड़क गई। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हिंदुओं की दुकानों को निशाना बनाते हुए जमकर तोड़फोड़ की और उनमें आग लगा दी।

डॉक्टर को सुरक्षित स्‍थान पर ले जाया गया

इस संबंध में स्‍थानीय पुलिस स्टेशन के एसएचओ जाहिद हुसैन लेघरी ने बताया कि डॉक्टर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि डॉक्टर को सांप्रदायिक तनाव बढ़ने के बाद सुरक्षित स्‍थान पर ले जाया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिन्दुओं की काफी आबादी है। यहां के हिन्दुओं पर ‌ईशनिंदा के आरोप लगते रहे हैं। पाक हिंदू काउंसिल कई बार मुस्लिम बहुसंख्यकों द्वारा ईशनिंदा के मामलों में निशाना बनाए जाने की शिकायत कर चुका है इसके बावजूद इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इस संबंध में सामने आई  रिपोर्ट की मानें तो साल 1987 से लेकर वर्ष 2016 तक पाकिस्तान में ईशनिंदा कानून के तहत 1472 लोगों पर कार्रवाई हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हेमा मालिनी ने कर्मचारी पेंशन बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

नई दिल्लीः कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) की कर्मचारी पेंशन योजना (ईपीएस) में मासिक पेंशन की न्यूनतम राशि बढ़ाकर कम से कम 7,500 रुपये करने आगे पढ़ें »

रेमो डिसूजा दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान की बना सकते हैं बायोपिक

मुंबई : बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर-निर्देशक रेमो डिसूजा दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान की बायोपिक बना सकते हैं। कोरियोग्राफर सरोज खान का हाल ही में आगे पढ़ें »

ऊपर