पाक के सादिक खान की जगह भारतवंशी बन सकता है लंदन का मेयर

लंदनः ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी ने 2020 में लंदन मेयर पद की उम्मीदवारी के लिए 10 संभावित नामों को अंतिम रूप दिया है। इस दस नामों में 2 भारतवंशी के नाम को भी शामिल किया गया है। वर्तमान में लेबर पार्टी के पाकिस्तानी मूल के सादिक खान लंदन के मेयर हैं।
लखनऊ में जन्मीं कारोबारी रूबी मैकग्रेगोर स्मिथ के साथ ब्रिटिश सिख नेता कुलवीर रेंगर का नाम सामने आया है। अक्टूबर में उम्मीदवार के नाम पर वोट के पहले दावेदारों में ये दो नेता भी हैं। मैक्रग्रेगोर ने अपनी दावेदारी का जिक्र करते हुए कहा कि इस वक्त ऐसे मेयर की जरूरत है जो धरती के सबसे महान शहर की क्षमता, अवसर और विश्वास को फिर से बहाल कर सके। इसी वजह से मैं लंदन के मेयर पद के लिए दावेदारी जता रही हूं। रेंगर ने कहा कि मेरा यहां जन्म हुआ, यहीं पला-बढा हूं, लंदन में ही पढ़ाई की है और यहां के लिए काम किया है। इस सूची का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है।
मई 2016 में मेयर के चुनाव में लेबर पार्टी के खान ने कंजरवेटिव पार्टी के उम्मीदवार जैक गोल्डस्मिथ को हराया था। जैक पाकिस्तान के क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा खान के भाई हैं। बता दें कि लंदन के पाकिस्तानी मूल के मेयर सादिक खान वही मेयर हैं जिनकी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में निंदा की थी और कहा था कि यह समय ‘राजनीतिक रूप से सही होने’ का नहीं है. बता दें कि उन्होंने लंदन ब्रिज आतंकी हमलों के मद्देनजर अपने विवादास्पद मुस्लिम यात्रा प्रतिबंध को उचित बताया था.

शेयर करें

मुख्य समाचार

बजट : पूर्व वित्त सचिव एस सी गर्ग ने इनकम टैक्स को लेकर सरकार को दिए ये सुझाव

नई दिल्ली : बजट पूर्व अपने सुझाव में पूर्व वित्त सचिव एस सी गर्ग ने कहा है कि इनकम टैक्स को सरल बनाया जाए। गर्ग आगे पढ़ें »

modi

परीक्षा पे चर्चा : पीएम मोदी ने छात्रों को विफलता से निपटने का दिया गुरूमंत्र

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने छात्रों को कहा आगे पढ़ें »

ऊपर