पाक के पूर्व पीएम का बड़बोलापन, कहा- न्यूक्लियर टेस्ट के बाद बदले भारत के तेवर

लाहौरः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक बार फिर अपने बड़बोलेपन वाले बयान को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने अब कहा है कि पाकिस्तान के इस्लामाबाद द्वारा 1998 में किए गए परमाणु परीक्षण के बाद से ही भारत का दृष्टिकोण पाकिस्तान के प्रति बदल गया था, लेकिन उनके अब इस बयान को लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल‌ किया गया है।
उन्होंने कहा भारत ने 1998 में परमाणु परीक्षण किए और इसके बाद भारतीय नेताओं की भाषा हमारे लिए सख्त हुई। लेकिन जब पाकिस्तान ने तुरंत ही परमाणु परीक्षण किया, तो उनके (भारतीय नेताओं) रवैये में बदलाव आ गया। परमाणु परीक्षण के आठ माह बाद भी तत्कालीन भारतीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वायपेयी ने लाहौर तक बस से यात्रा की थी। पाकिस्तान के परमाणु परीक्षणों की 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शरीफ ने यह बयान दिया। शरीफ यह भी बोले, परमाणु परीक्षण करने के मेरे फैसले के कारण ही कोई भी पाकिस्तान को चुनौती नहीं दे सकता। उन्होंने आगे कहा कि तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने हमें परमाणु परीक्षण नहीं करने की एवज में 5 अरब डॉलर देने की बात कही थी। लेकिन मैंने देश की सुरक्षा के लिए जरूरी इस कदम के लिए इससे इनकार कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Akshaya Kumar

अक्षय कुमार ने दो घंटे का रास्ता बीस मिनट में किया पूरा

मुबंई : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा कुछ न कुछ अलग करते ही रहते हैं। रिस्क लेना या कोई नया रोमांच करना उन्हें काफी आगे पढ़ें »

P Chidambaram appear in court

आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम की राउज एवेन्यू अदालत में पेशी

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत आगे पढ़ें »

ऊपर