पाकिस्‍तान में ईरान का सर्जिकल ऑपरेशन

नई दिल्ली: पाकिस्तान में एक और सर्जिकल स्ट्राइक हुई है, इस बार भारत ने नहीं बल्कि ईरान ने पाकिस्तान पर हमला किया है। जानकारी के मुताबिक ईरान ने पाकिस्तान पर हमला कर अपने दो सैनिकों को छुड़ा लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईरान ने मंगलवार की रात को पाकिस्तान में घुसकर अपने सैनिकों को छुड़ाया और कई आतंकवादियों को भी मार गिराया। ईरानी मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक ऑपरेशन में पाकिस्तान के कुछ सुरक्षाबलों के मारे जाने की भी खबर है। आईआरजीसी (ईरान रेवोल्यूशनरी गार्ड) ने एक बयान में कहा कि ईरान के दो सैनिकों को मंगलवार रात एक सफल खुफिया ऑपरेशन में मुक्त कर लिया गया। बयान में आगे कहा गया कि दो साल पहले पाकिस्तान के जैश अल-अद्ल आतंकवादी ग्रुप ने ईरान के दो सैनिकां का अपहरण कर लिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के लिए ईरान ने गुप्तचरों और सैन्यकर्मियों की मदद ली और उन आतंकवादियों के बारे में पता लगाया जिन्होंने ईरानी सैनिकों को अपनी गिरफ्त में रखा हुआ था। हालांकि पाकिस्‍तान में सर्जिकल स्ट्राइक कोई नई बात नहीं है। इससे पहले अमेरिका और भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों का खात्मा किया है।

जानकारी के मुताबिक अक्टूबर 2018 के मध्य में पाकिस्तानी आतंकी ग्रुप जैश अल-अद्ल ने दक्षिण-पूर्वी सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में मिर्जावेह सीमा पर 14 ईरानी सैनिकों (स्वयंसेवी बल और सीमा प्रहरियों) का अपहरण कर लिया था। आतंकवादियों ने 15 नवंबर को पांच सैनिकों को छोड़ दिया था। आतंकवादियों ने 4 अन्य सैनिकों को मार्च 2019 में रिलीज किया।

ईरान रेवोल्यूशनरी गार्ड ने विदेशी खुफिया सेवाओं पर जैश अल-अद्ल की मदद का आरोप लगाया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

इस राशि के लोग सेक्स में रखते हैं कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी

कोलकाताः राशि के अनुसार किसी की सेक्स के प्रति दिलचस्पी जानी जा सकती है ? शायद ये आपको अटपटा लग रहा हो, लेकिन ये सच आगे पढ़ें »

election

आयोग का चाबुक क्या चला, नेताओं ने शुरु की आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति

24 घंटे के भीतर आयोग द्वारा सबसे महत्वपूर्ण ट्रांसफर भाजपा ने की पुराने रिटायर अधिकारियों को हटाने की मांग तृणमूल ने किया भाजपा के इशारे पर चल आगे पढ़ें »

ऊपर