पाकिस्तान लगातार कर रहा संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय ठिकानों पर दाग रहा मोर्टार

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर मंगलवार को बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने 30 जून 2020 को तड़के उत्तर कश्मीरी जिले कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के मोर्टार के गोले दागकर और गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।’’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।
भारतीय ठिकानों पर दाग रहा है मोर्टार
इससे पहले भी पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना के ठिकानों पर गोलीबार की थी। सेना के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, 29 जून, 2020 की शाम को पाकिस्तान ने तंगधार (उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में) में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर