पाकिस्तान में हिंदू लड़की की मौत की गुत्‍थी सात दिन बाद भी नही सुलझी

कराचीः पाकिस्तान में मेडिकल छात्रा नम्रता चंदानी की मौत की गुत्थी 7 दिन बाद भी नहीं सुलझ पाई है। अब इसमें नया मोड़ आ गया है। सिंध प्रांत की सरकार ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। लेकिन, लरकाना जिले के सेशन जज ने इससे इनकार कर दिया है। दूसरी ओर छात्रा के साथ पढ़ने वाले दो छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
बताया जाता है कि इनमें से एक नम्रता पर शादी का दबाव डाल रहा था। पुलिस ने अब तक नम्रता की मौत की वजह का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, तमाम मेडिकल रिपोर्ट्स उसके पास पहुंची चुकी हैं। नम्रता का शव पिछले 16 सितंबर को उसके रूम से बरामद हुआ था। गले में छोटी रस्सी बंधी थी।

मामले में एफआईआर दर्ज नहीं

खबर के मुताबिक, सिंध के होम सेक्रेटरी अब्दुल कबीर काजी देश से बाहर हैं। पुलिस ने उन्हें फोन पर बताया कि सेशन जज ने अज्ञात कारण से नम्रता की मौत के मामले में जांच से इनकार कर दिया है। काजी ने पुलिस से कहा है कि अगर जज जांच से इनकार कर रहे हैं तो उन्हें लिखित में देना होगा। इस मामले में दो बातें बेहद चौंकाने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक, मृतका के परिवार ने अब तक मामले की एफआईआर दर्ज नहीं कराई है। दूसरी बात, पुलिस ने भी खुदकुशी या हत्या का मामला दर्ज नहीं किया है।

दो छात्र गिरफ्तार
पुलिस ने मेहरान अब्रो और अली शान मेमन नामक दो छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि मेहरान ही वो शख्स है जो नम्रता पर शादी का दबाव डाल रहा था। हालांकि, अब वो इससे इनकार कर रहा है। शान के बारे में भी यही बताया गया है कि वो भी नम्रता से एकतरफा प्यार करता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओलंपिक तैयारियों के लिये नये विदशी कोच की उम्मीद : चिराग-सात्विक

नयी दिल्ली : भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी इंडोनेशिया के फ्लांडी लिम्पेले के अचानक जाने के बाद अपनी ओलंपिक आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप 2011 : फाइनल में मैंने ही धोनी को ऊपर आने के लिए कहा था – सचिन

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप के जीत के क्षण को याद किया। सचिन ने कहा कि श्रीलंका आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के बीच घर में ही टेनिस खेल रहे हैं दिग्गज खिलाड़ी 

फीफा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए फुटबॉलरों की आयु सीमा बढ़ाई, अब 24 साल के खिलाड़ी भी खेल सकेंगे

टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया

कोरोना : पीवी सिंधू 3 वर्ष तक रह सकती हैं वर्ल्ड चैंपियन

डोपिंग : थाईलैंड और मलेशिया के भारोत्तोलकों को टोक्यो ओलम्पिक में भाग लेने से प्रतिबंधित किया गया

कोरोना : बुजुर्गों और बच्चों को स्वच्छ खाना उपलब्ध कराएगी आईटीसी

स्‍टेडियम की असली ताकत उसमें मौजूद दर्शक होते है : विराट कोहली

पीएम-केयर्स फंड में स्टील कंपनियों ने 267.55 करोड़ रुपये दिए, सुपरमार्ट्स ने 100 करोड़ रुपये दिए

ऊपर