पाकिस्तान में दो हिन्दू भाइयों की गोली मारकर हत्या, सड़कों पर उतरे लोग

कराची : पाकिस्तान में सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में शुक्रवार को बाइक सवार लुटेरों ने दो हिन्दू भाइयों की उनकी दुकान के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी। एक समाचार पत्र की खबर के मुताबिक, पीड़ितों की पहचान दिलीप कुमार और चंदर माहेश्वरी के रूप में हुई है जो अनाज व्यापारी थे। घटना के समय वह जिले के मीठी इलाके की मंडी में अपनी दुकान खोल रहे थे। पुलिस के मुताबिक, बाइक सवार लुटेरों ने दोनों भाइयों से रुपये छीनने की कोशिश की, लेकिन जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उन्हें गोली मार दी। घटना के विरोध में कारोबारियों ने जिले के हिन्दू बहुल इलाकों में अपनी दुकानें बंद कर दीं और मुख्य सड़कें अवरुद्ध कर धरने पर बैठ गए। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस घटनास्थल पर देर से पहुंची। हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक, ज्यादातर पुलिसवाले मीरपुरखास में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की रैली के लिए भेजे गए हैं। जहां पाक के पूर्व प्रेसिडेंट आसिफ अली जरदारी का भाषण होना है। इस बीच, सिंध के गृहमंत्री सोहैल अनवर सियाल ने उमरकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को हत्याओं की जांच करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा हम जल्द ही दोनों हिन्दू भाइयों की हत्या की विवरण आपसे शेयर करेंगे। एक स्थानीय पत्रकार ने बताया कि पाकिस्तान में सिर्फ थार ही एकमात्र इलाका है जहां अब तक चोरी या डकैती जैसी घटना नहीं हुई है। ये पहला ऐसा मामला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर