पाकिस्तान में आंधी-तूफान के कारण 25 लोगों की मौत

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पंजाब एवं सिंध प्रांतों में तूफान और बारिश ने जबरदस्त कहर मचाई थी जिसमें करीब 25 लोगों के मारे जाने की खबर है। कई लोग बुरी तरह से घायल बताए जा रहे है। इस भारी बारिश एवं तूफान का कारण पश्चिमी हवा बताई जा रही है। इस भीषण तूफान के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में पेड़ और बिजली के कई खंबे उखड़ गए और संपत्ति का भारी नुकसान हुआ।

भूस्खलन और बाढ़ यातायात में खलन

स्‍थानिय अखबार के मुताबिक देश के पश्चिमी, मध्य एवं पूर्वी हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है। कुछ इलाकों में भूस्खलन और बाढ़ के कारण कई सड़कें यात्रा के लिए पहले ही खतरनाक हो गई है। पंजाब प्रांत में तूफान के कारण कई इमारतें ढह गई और कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई जिसमें दो महिलाएं शामिल हैं।

छत गिर जाने से एक महिला और 2 पुरूषों की मौत

खैबर पख्तनूख्वा प्रांत की चित्राल घाटी में एक मकान की छत गिर जाने से एक महिला और 2 पुरूषों की मौत हो गई। बलूचिस्तान में बाढ़ के कारण एक बच्चे समेत 9 लोगों की मौत हो जाने के कारण प्राधिकारियों ने सोमवार को आपातकाल घोषित कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक क्वेटा, ग्वादर, चगई, हरनाई, दुकी, जेवानी, जाफराबाद, कोहलू, सिबी, बरखान, चमन और बलूचिस्तान के अन्य जिलों में बाढ़ आने से प्रांत के विभिन्न हिस्सों में सड़क संपर्क टूट गया है। अधिकारियों एवं बचाव सेवाओं के अनुसार कराची में आंधी के कारण 2 युवतियों समेत 4 लोगों की मौत हो गई, चार मछुआरे लापता हो गए और 12 अन्य लोग घायल हो गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर