पाकिस्तान: मालगाड़ी से टकराई पैसेंजर ट्रेन, 11 लोगों की मौत

लाहौरः पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में दो ट्रेनों की टक्कर होने से बड़ा हादसा हुआ है। इसमें हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 से ज्यादा लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। दरअसल, गुरुवार को अकबर एक्सप्रेस पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील के वल्हार रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। मालगाड़ी स्टेशन पर लूपलाइन पर खड़ी थी और पैसेंजर ट्रेन मेनलाइन की बजाय लूपलाइन पर चल पहुंच गई जिस वजह से ये हादसा हुआ।
बचाव अभियान जारी है

जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) उमर सलामत ने बताया कि बचाव अभियान जारी है। 11 मृत्कों में से 1 महिला है। 60 घायलों को सादिकाबाद और रहीम यार खान के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही कहा कि मृत्को की संख्या बढ़ सकती है। इस हादसे में अकबर एक्सप्रेस का इंजन बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया है और तीन डिब्बों को काफी नुक्सान पहुंचा है।

रेलमंत्री सुरक्षा को लेकर जरूरी कदम उठाये

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति ‌आरिफ आल्वी ने इस घटना पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री इमरान ने रेलमंत्री शेख राशिद अहमद को रेलवे के बुनियादी ढांचे और सुरक्षा को ध्यान में रखकर इस घटना के खिलाफ आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। रेलमंत्री ने भी इस घटना पर संवेदना व्यक्त की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर