पाकिस्तान ने जाधव का नया वीडियो जारी किया, भारत ने कहा – विश्वसनीयता नहीं

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव और उनकी मां तथा पत्नी की मुलाकात की भारत सरकार की तरफ से निंदा किए जाने के बाद पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को नया वीडियो जारी किया जिसमें जाधव यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि बैठक के बाद भारतीय राजनयिक उनके परिजनों के साथ चिल्लाकर बात कर रहे थे। यह मुलाकात 25 दिसंबर को हुई थी। भारत ने कहा है कि जबरन बनवाए गए इस वीडियो की कोई विश्वसनीयता नहीं है।
पाकिस्तान विदेश कार्यालय की तरफ से जारी इस नये वीडियो में जाधव कह रहे हैं कि ‘मैंने अपनी मां और पत्नी की आंखों में एक तरह का डर देखा। उन्हें किस बात का डर होना चाहिए, जो होना था, वह हो चुका है और ऐसा लगता है कि जैसे वे भयभीत महसूस कर रही थीं। मेरी मां के साथ जो राजनयिक आए थे, वे उन पर चिल्ला रहे थे।’
जाधव ने इस वीडियो में कहा कि ‘मैं भारतीय नौसेना का कमीशन प्राप्त अधिकारी हूं और मेरा कार्यकाल पूरा नहीं हुआ है। मुझे यहां किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है और न ही मुझे टॉर्चर किया गया है। मेरी मां मुझे अच्छी हालत में देखकर काफी खुश हुई थी। भारत और पाकिस्तान के लोगों को अपनी दुश्मनी समाप्त कर अपने संबंधों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।’
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा जाधव का वीडियो जारी करने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दुष्प्रचार वाले कृत्य के लिए पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा कि उसने वीडियो में कुलभूषण जाधव के बयान जबरन डलवाए हैं। भारत ने कहा कि इस्लामाबाद के ऐसे कृत्य की कोई विश्वसनीयता नहीं है। रवीश कुमार ने कहा कि, किसी को कब्जे में रखकर उससे अपने ख्याल रखने की बात कहलाना और बंधक बनाने वालों के आरोपों को उससे कहलवाने में कोई विश्वसनीयता नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने आमदनी बढ़ाने के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है। रेलवे ने प्रमोशनल एक्टिविटी के लिए ट्रेनों की आगे पढ़ें »

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

अकोला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र के अकोला में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह आगे पढ़ें »

ruhani

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी बोले- अमेरिका ने हम पर प्रतिबंध लगाकर मानवता के खिलाफ अपराध किया

पूर्व पीएम और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में ‘सबसे बुरे दौर में’ थी अर्थव्यवस्था: वित्तमंत्री

महिलाओ में बढ़ रहा है फॉरेस्ट फेशियल थेरेपी का क्रेज, जनिए क्या हैं फायदें

mexico

मैक्सिको में ड्रग्स तस्करों की गोलीबारी में एक जवान समेत 15 की मौत

abdulla

जम्मू-कश्‍मीर : फारूक अब्‍दुल्ला नजरबंद, बेटी साफिया को भी किया गया गिरफ्तार

chidambaram

आईएनएक्स केस में चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ईडी, दो घंटे बाद किया गिरफ्तार

अगले साल अच्छी रहेगी अर्थव्यवस्था : आईएमएफ रिपोर्ट

air

वायुसेना प्रमुख बोले- डीआरडीओ को पांचवीं पीढ़ी का लड़ाकू विमान बनाना जरूरी

ऊपर