पाकिस्तान की सभी सहायता बंद करेगा अमेरिका

वाशिंगटन : संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली का कहना है कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को पनाह देना बंद नहीं किये जाने तक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उसकी सहायता राशि रोकने के लिए पूरी तरह तैयार है।
ट्रंप के बयान का समर्थन करते हुए न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान निक्की ने पाकिस्तान पर कई वर्षों तक दोहरा खेल खेलने का आरोप लगया। निक्की ने कहा, पाकिस्तान एक ही समय में हमारे साथ काम करता है और उसी समय आतंकवादियों को भी पनाह देता है, जो अफगानिस्तान में हमारे सैनिकों पर हमला करते हैं। हम इस खेल को बर्दाश्त नहीं करेंगे। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने इन आरोपों पर गहरी निराशा व्यक्त की और कहा कि आरोपों से दोनों देशों के बीच विश्वास को तगड़ा झटका लगा है।
सारे सांसद ट्रंप के साथ
इधर, अमेरिका के शीर्ष सांसदों ने पाकिस्तान को 25.5 करोड़ डॉलर की सहायता रोकने के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रुख की सराहना की है। इन सांसदों में उनके कुछ आलोचक भी शामिल हैं। सीनेटर रैंड पॉल ने इस रूख पर ट्रंप के साथ अपनी सहमति जताते हुए कहा कि पाकिस्तान को मिलने वाली अमेरिकी सहायता रोकने के लिए वह संसद में एक विधेयक लाएंगे। इधर वाशिंगटन में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने संवाददाताओं से कहा, हम जानते हैं कि पाकिस्तान आतंकवाद का मुकाबला करने और उसे रोकने के लिए और कदम उठा सकता है और हम चाहते हैं कि वह अपने प्रयास तेज करे। सारा ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपने दायित्वों को पूरा करने में विफल रहा है। सारा ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने जो प्रतिबद्धताएं जताई थीं, वह उन्हीं को पूरा कर रहे हैं, क्योंकि वह ऐसे राष्ट्रपति हैं जो अपनी कही बात को करके दिखाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर