पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ निर्णायक कदम उठाये : अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिका ने मंगलवार को पाकिस्तान से तालिबान और हक्कानी नेटवर्क सहित सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ लड़ने के लिए निर्णायक कदम उठाने को कहा है, जो (आतंकवादी समूह) उसकी जमीन से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहा हैं। साथ ही उसने पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की बात भी कही।
पेंटागन के प्रेस सचिव आर्मी कर्नल रॉब मैनिंग ने पत्रकारों से बातचीत में ये बाते कही। उन्होंने बताया कि अमेरिका ने पाकिस्तान को विशिष्ट एवं स्पष्ट कदम बताएं हैं जिससे उसकी जमीन से आतंक का सफाया किया जा सकता है। मैनिंग ने कहा, हम बिना किसी भेदभाव के पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं।
उन्होंने दोहराया कि पाकिस्तान को दी जाने वाली 90 करोड़ डॉलर की सहायता राशि रोकी गई है उसे रद्द नहीं किया गया। मैनिंग ने कहा, सहायता राशि रोकी गई है उसे रद्द नहीं किया गया, क्योंकि हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान आतंकवाद एवं उग्रवादी समूहों के खिलाफ निर्णयक कदम उठाएगा, जो हम चाहते हैं। ट्रंप प्रशासन ने हाल ही में पाकिस्तान को दी जाने वाली करीब दो अरब डॉलर की सहायता राशि पर रोक लगा दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विमान की सीट के नीचे मिला डेढ़ किलो सोना

कोलकाता : बैंकाक से कोलकाता आये स्पाइस जेट के विमान से कस्टम्स की एआईयू टीम ने डेढ़ किलो सोना जब्त किया है। सूत्रों के मुताबिक आगे पढ़ें »

भारत के प्रति कृतज्ञ है बंगलादेश – हसीना

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगलादेश की पीएम शेख हसीना के बीच शुक्रवार को एक 5 सितारा होटल में बैठक हुई। इस आगे पढ़ें »

ऊपर