पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन बंद करे तभी भारत करेगा बातचीत : श्रृंगला

harsh-vardhan-shringla

वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनाव में प्रचंड बहुमत से मिली जीत के बाद अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्द्धन श्रृंगला का भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत की संभावनाओं को लेकर एक बयान सामने आया है। अपने बयान में श्रृंगला ने कहा है कि भारत तभी पाकिस्तान से बातचीत करेगा जब वह आतंकवादियों को समर्थन देने की नीति छोड़ेगा।
शांति वार्ता की जिम्मेदारी पाकिस्तान के कंधों पर
श्रृंगला ने अमेरिकी संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि दक्षिण एशियाई पड़ोसियों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के लिए शांति वार्ता की जिम्मेदारी अब पाकिस्तान के कंधों पर है। उन्होंने कहा कि जब तक कोई देश आतंकवाद को राष्ट्रीय नीति के तौर इस्तेमाल करता रहेगा और भारत उस नीति से प्रभावित होता रहेगा, तक तब किसी भी (भारत) सरकार को ऐसे देश से बातचीत करने का जनादेश नहीं मिलेगा।

भारत-पाक संबंधों के भविष्य पर किए गए सवाल के जवाब में श्रृंगला ने कहा कि पाकिस्तान जिसदिन अपने मतलब के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल करना बंद कर देगा, ‘‘मुझे लगता है उस दिन सरकार अपने जनादेश के भीतर रहते हुए अपने पश्चिमी पड़ोसी के साथ बेहतर संबंधों की शुरुआत करेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हर भारतीय की इच्छा पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध रखने की है। आप बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, श्रीलंका, मालदीव, अफगानिस्तान के साथ हमारे संबंधों को देखें। हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं।’’

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद राष्ट्रवाद आम चुनावों में बड़ा मुद्दा था। श्रृंगला का यह बयान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकसभा चुनाव 2019 में भारी बहुमत से मिली जीत के बाद आया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

नई दिल्ली : भारतीय टेलिकॉम नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यूजर्स द्वारा लगातार महंगे बिल की शिकायत के बाद ब्रॉडकास्टिंग और केबल इंडस्ट्री टैरिफ की दोबारा आगे पढ़ें »

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए प्लान्स

ऊपर