पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन बंद करे तभी भारत करेगा बातचीत : श्रृंगला

harsh-vardhan-shringla

वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनाव में प्रचंड बहुमत से मिली जीत के बाद अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्द्धन श्रृंगला का भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत की संभावनाओं को लेकर एक बयान सामने आया है। अपने बयान में श्रृंगला ने कहा है कि भारत तभी पाकिस्तान से बातचीत करेगा जब वह आतंकवादियों को समर्थन देने की नीति छोड़ेगा।
शांति वार्ता की जिम्मेदारी पाकिस्तान के कंधों पर
श्रृंगला ने अमेरिकी संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि दक्षिण एशियाई पड़ोसियों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के लिए शांति वार्ता की जिम्मेदारी अब पाकिस्तान के कंधों पर है। उन्होंने कहा कि जब तक कोई देश आतंकवाद को राष्ट्रीय नीति के तौर इस्तेमाल करता रहेगा और भारत उस नीति से प्रभावित होता रहेगा, तक तब किसी भी (भारत) सरकार को ऐसे देश से बातचीत करने का जनादेश नहीं मिलेगा।

भारत-पाक संबंधों के भविष्य पर किए गए सवाल के जवाब में श्रृंगला ने कहा कि पाकिस्तान जिसदिन अपने मतलब के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल करना बंद कर देगा, ‘‘मुझे लगता है उस दिन सरकार अपने जनादेश के भीतर रहते हुए अपने पश्चिमी पड़ोसी के साथ बेहतर संबंधों की शुरुआत करेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हर भारतीय की इच्छा पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध रखने की है। आप बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, श्रीलंका, मालदीव, अफगानिस्तान के साथ हमारे संबंधों को देखें। हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं।’’

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद राष्ट्रवाद आम चुनावों में बड़ा मुद्दा था। श्रृंगला का यह बयान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकसभा चुनाव 2019 में भारी बहुमत से मिली जीत के बाद आया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर