पाकिस्तान में पेट्रोल से भी महंगा हुआ दूध

इस्लामाबादः पाकिस्तान की अर्थव्यवस्‍था बहुत ही खराब दौर से गुजर रही है। यहां महंगाई, बेरोजगारी, बिजली, पानी और सड़क जैसी बुनियादी चीजों की वजह से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इसके लिए लोग इमरान सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मगर, अब यहां पेट्रोल के मुकाबले दूध और महंगा हो गया है।

महुर्रम के दिन पाकिस्तान में दूध का दाम पेट्रोल से भी ज्यादा था। कराची और सिंध में एक लीटर दूध 140 रुपये तक बिका।
रिपोर्ट के मुताबिक, महुर्रम के दिन कराची में एक लीटर दूध का दाम 120 से 140 रुपये था। वहीं सिंध के कुछ इलाकों में भी दूध 140 रुपये में बिका। दूध के दाम से लोग कितने परेशान हैं, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वहां पेट्रोल और डीजल भी दूध से सस्ता है। महुर्रम के दिन पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल 113 रुपये का था। वहीं एक लीटर डीजल के लिए लोग 91 रुपये चुका रहे थे। इस संदर्भ में दुकानकारों का कहना है कि दूध की मांग बढ़ने के कारण दाम में वृद्धि हुई।

खुदरा महंगाई नौ फीसदी के करीब
मई 2019 में पाकिस्तान में खुदरा महंगाई नौ फीसदी के करीब थी। इसके अभी और बढ़ने की आशंका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर