पाकिस्तान में पेट्रोल से भी महंगा हुआ दूध

इस्लामाबादः पाकिस्तान की अर्थव्यवस्‍था बहुत ही खराब दौर से गुजर रही है। यहां महंगाई, बेरोजगारी, बिजली, पानी और सड़क जैसी बुनियादी चीजों की वजह से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इसके लिए लोग इमरान सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मगर, अब यहां पेट्रोल के मुकाबले दूध और महंगा हो गया है।

महुर्रम के दिन पाकिस्तान में दूध का दाम पेट्रोल से भी ज्यादा था। कराची और सिंध में एक लीटर दूध 140 रुपये तक बिका।
रिपोर्ट के मुताबिक, महुर्रम के दिन कराची में एक लीटर दूध का दाम 120 से 140 रुपये था। वहीं सिंध के कुछ इलाकों में भी दूध 140 रुपये में बिका। दूध के दाम से लोग कितने परेशान हैं, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वहां पेट्रोल और डीजल भी दूध से सस्ता है। महुर्रम के दिन पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल 113 रुपये का था। वहीं एक लीटर डीजल के लिए लोग 91 रुपये चुका रहे थे। इस संदर्भ में दुकानकारों का कहना है कि दूध की मांग बढ़ने के कारण दाम में वृद्धि हुई।

खुदरा महंगाई नौ फीसदी के करीब
मई 2019 में पाकिस्तान में खुदरा महंगाई नौ फीसदी के करीब थी। इसके अभी और बढ़ने की आशंका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उपसभापति हरिवंश के साथ विपक्ष के बर्ताव ने बिहार की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचायी

नयी दिल्ली/पटना : बिहार में सत्तारूढ़ भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेताओं ने कहा कि कृषि विधेयकों के राज्यसभा में पारित होने के आगे पढ़ें »

बिहार चुनाव : 10 हजार से अधिक का लेनदेन नहीं कर सकेंगे प्रत्याशी

पटना : कोरोना संक्रमण के बीच बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान कोई भी प्रत्याशी किसी एक व्यक्ति को पूरे चुनाव प्रक्रिया के दौरान 10 हजार आगे पढ़ें »

ऊपर