पाकिस्तानः अस्पताल में एसी फेल, 8 नवजातों की मौत

इस्लामाबादः पाकिस्तान के अस्पताल में एयर कंडिशनिंग (एसी) सिस्टम फेल होने से करीब 8 नवजातों की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार साहिवाल के डेप्युटी कमिश्नर जमान वट्टू ने पंजाब सरकार के विशेष स्वास्थ्य सेवा एवं मेडिकल शिक्षा विभाग को एक चिट्ठी लिखी है। पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बता कि घटना की जानकारी मिलने के बाद से जांच कमिटी गठित कर दी गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदाक ने पूरे घटनाक्रम पर संज्ञान लेते हुए डीसी को जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।
अधिकारी ने कहा कि उन्हें शनिवार देर रात एक मरीज के परिचारक से एक आपातकालीन कॉल आया, जिसमें उसने बताया कि साहीवाल के जिला मुख्यालय अस्पताल के बाल चिकित्सा वार्ड में एसी सिस्टम के काम न करने के कारण नवजात बच्चों की मौत हो गई है। अधिकारी ने कहा, ‘मैं जल्दी से वॉर्ड में पहुंचा और पाया कि एसी सिस्टम खराब है, जिसके परिणामस्वरूप अंदर का तापमान असामान्य था।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

टाला ब्रिज पर डायवर्सन के कारण 100 मिनी बसें चलाएगा परिवहन विभाग

वाहनों के डायवर्सन से यात्रियों को नहीं होगी समस्याः शुभेन्दु अधिकारी कोलकाताः टाला ब्रिज पर बस व भारी वाहनों की पाबंदी के बाद बड़े पैमाने पर आगे पढ़ें »

बीजीबी की कार्रवाई बेवजह, हमने नहीं चलाई एक भी गोलीः बीएसएफ

मुर्शिदाबादः बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने बीएसएफ के जवान को लक्ष्य कर जानबूझकर चलायी थी गोली। यह मानना है सीमा पर तैनात बीएसएफ आगे पढ़ें »

ऊपर