पहली बार हुआ अफ्रीकी संघ के राष्ट्राध्यक्षों की पत्नियों का सम्मेलन, धूम्रपान पर हुई चर्चा

नियामी : नाइजीरिया में शनिवार को अफ्रीकी संघ के राष्ट्राध्यक्षों की पत्नियों का पहला सम्मेलन आयोजित हुआ। इस सम्मेलन में सभी ने एक सुर में कहा कि शराब, और तंबाकू सहित उन सभी चीजों पर टैक्स बढ़ाया जाना चाहिए जो कैंसर का कारण बनते हैं। ऐसा करके हम कैंसर के विरुद्ध उचित और प्रभावी कदम उठा सकते हैं।
कांगो की फर्स्ट लेडी बनी अध्यक्ष
सम्मेलन के दूसरे दिन रविवार को कांगो की प्रथम महिला लेडी ससौ गुगेसो, अफ्रीकन फर्स्ट लेडीज फॉर डेवलपमेंट (ओएएफएलएडी) की अध्यक्ष चुनी गईं। मालूम हो कि इससे पहले इस संगठन की अध्यक्ष बुर्किना फासो की प्रथम महिला सिका वेला कावोर थी।
एड्स के खिलाफ काम कर चुका है संगठन
ओएएफएलएडी एक ऐसा संगठन है जिसे अफ्रीका की प्रथम महिलाएं स्वास्‍थ्य सेवाओं को सुलभ बनाने के लिए चलाती हैं। यह संगठन महिलाओं तथा युवा सशक्तिकरण को बढ़ावा देने का काम करता है। इसके अलावा संगठन एचआईवी और एड्स के खिलाफ भी अपने काम को लेकर प्रसिद्ध है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर