पहली बार कोई सिख बना अमेरिकी राज्य का अटॉर्नी जनरल

न्यूयॉर्क : भारतीय मूल के एक प्रतिष्ठित वकील गुरबीर एस ग्रेवाल किसी अमेरिकी राज्य के अटॉर्नी जनरल बनने वाले पहले सिख बन गए हैं। न्यूजर्सी का अटॉर्नी जनरल बनने के उनके नाम पर राज्य सीनेट ने मुहर लगा दी है।
सीनेट की न्यायिक समिति के सामने मंगलवार को अपने नाम की पुष्टि के दौरान 44 वर्षीय ग्रेवाल ने कहा कि मैं कभी नहीं सोचा था कि मेरी जिंदगी की यात्रा मुझे यहां लेकर आयेगी। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं अपनी इस यात्रा को शुरू करने पर ध्यान दे रहा हूं। ग्रेवाल अमेरिका के पहले सिख हैं जो किसी राज्य के अटॉर्नी जनरल बने हैं। सीनेट ने उनके नाम पर 29-0 की वोटिंग से मुहर लगाई। इसके बाद उन्होंने एक निजी कार्यक्रम में अपने पद की शपथ ली। ग्रेवाल, डेमोक्रेट पार्टी के पंजीकृत सदस्य हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर