नेपाल के प्रधानमंत्री गुर्दे के दूसरी बार प्रतिरोपण के लिए अस्पताल में भर्ती

nepal

काठमांडू : नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली को दूसरी बार गुर्दे के प्रतिरोपण के लिए काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने के बाद उन्हें भर्ती कराया गया। 68 वर्षीय ओली ने पहली बार करीब 12 साल पहले गुर्दा प्रतिरोपण कराया था। उन्हें इलाज के लिए सोमवार को त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। सितंबर में ओली को गुर्दे की गंभीर बीमारी हुई थी, लेकिन अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उनकी सर्जरी नहीं हो पाई थी। उनका नियमित तौर पर डायलसिस होता था।

प्रधानमंत्री ओली ने अस्पताल जाने से पहले

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि चिकित्सक बुधवार को ओली का गुर्दा प्रतिरोपण करने की तैयारी कर रहे हैं। यूरोलॉजिस्ट और गुर्दा प्रतिरोपण सर्जन डॉ. प्रेम राज गयावली की अगुवाई वाली टीम यह सर्जरी करेगी। प्रधानमंत्री ओली का पहला गुर्दा प्रतिरोपण 2007 में नई दिल्ली के अपोलो अस्पताल में हुआ था, जब उनके दोनों गुर्दों ने काम करना बंद कर दिया था। उसके बाद से वह एक ही गुर्दे से काम चला रहे हैं। प्रधानमंत्री ओली ने अस्पताल जाने से पहले कहा था कि ‘अस्पताल में कुछ दिन रहने के बाद मैं अपना काम अतिरिक्त ऊर्जा एवं आत्मविश्वास के साथ फिर से शुरू करुंगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुबह-सुबह पैसे का गिरना या मिलना शुभ होता है या अशुभ, ऐसे पहचानें ये संकेत

कोलकाता : जीवन में पैसे का महत्व किसी से आज के दौर में छिपा नहीं है, ऐसे में आज के दौर में व्यक्ति कठीन से आगे पढ़ें »

रोज सुबह उठकर करें ये 5 काम, मिलेगी धन और शोहरत

कोलकाता : रोज सुबह उठकर ईश्वर की आराधना करनी चाहिए। ज्योतिष के अनुसार इसके अलावा भी कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें करने से जीवन में आगे पढ़ें »

ऊपर