नाइजीरिया में एमएमएफ की कार्रवाई में बोको हराम के 50 से अधिक सदस्य मारे गये

एनदजामेना : उत्तरपूर्वी नाइजीरिया में एक बहुराष्ट्रीय बल (एमएमएफ) पर हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में बोको हराम के 50 से अधिक सदस्य मारे गये।
घटना में 11 जवान भी हुये घायल
सेना के एक प्रवक्ता कर्नल अजीम बेरमानडोआ ने बुधवार को कहा कि ‘‘बोको हराम के 52 सदस्य मारे गये। चाड बलों ने भारी हथियारों और कई छोटे हथियारों से लैस से एक वाहन बरामद किया।’’ उन्होंने बताया कि क्रॉस कउवा में हमले में मल्टीनेशन ज्वाइंट टास्क फोर्स (एमएमएफ) के चाड के दो जवान भी मारे गये। एमएमएफ बोको हराम के खिलाफ लड़ने वाला बल है जिसमें चाड, कैमरून, नाइजर और नाइजीरिया के जवान शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस घटना में 11 अन्य जवान भी घायल हो गये।

बता दें कि नाइजीरिया के चरमपंथी संगठन बोको हराम के सदस्य सेना और लोगों पर हमले करते रहे हैं। हाल ही में नाईजीरियाई सेना ने देश के उत्तर पश्चिम हिस्से में आतंकवादियों के सफाये के लिए अपने अभियान को तेज करते हुए आधुनिक हथियारों से युक्त दो अतिरिक्त हेलिकॉप्टरों की तैनाती का फैसला किया था।

गौरतलब है कि पिछले दिनों नाईजीरिया चीफ ऑफ स्टाफ के प्रमुख एयर मार्शल सादिक अबूबकर ने कहा था कि पूर्वोत्तर हिस्से में आतंकवादी संगठन बोको हराम के बचे आतंकवादियों के सफाये के लिये जारी अभियान में वायु सेना मदद कर रही है।यह संगठन देश में 2009 से इस्लामिक स्टेट की स्थापना का प्रयास कर रहा है और इसी के चलते वह सैन्य बलों को निशाना बनाने से भी नहीं चूक रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

kejri

दिल्ली : यमुना के बढ़ते जलस्तर को देख केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

नई दिल्ली : ‌दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात बनने की स्थिति को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस स्थिति आगे पढ़ें »

singh

केंद्रीय मंत्री ‌जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान, कहा पीओके को आजाद कराकर भारत में करेंगे शामिल

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद नेताओं के बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आगे पढ़ें »

ऊपर