नवाज शरीफ की बेगम कुलसुम नवाज का निधन, लंदन में चल रहा था इलाज

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेगम कुलसुम नवाज (68) का सोमवार को निधन हो गया है। कुलसुम नवाज का लंदन में इलाज चल रहा था। सोमवार रात से कुलसुम नवाज वेंटिलेटर पर थीं। इसकी पुष्टि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने की है। बता दें कि कुलसुम नवाज की बेटी मरयम नवाज और पति नवाज शरीफ फिलहाल रावलपिंडी के एक जेल में बंद हैं।
कुलसुम नवाज का जून, 2017 से ही लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लिनिक में इलाज चल रहा था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इलाज के दौरान ही उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया था। अस्पताल में मौजूद सूत्र के मुताबिक सोमवार रात तक उनकी हालत ठीक थी। कुलसुम नवाज को थ्रोट कैंसर हो गया था और पिछले एक साल से ज्यादा से उनका इलाज चल रहा था।
पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेगम कुलसुम नवाज का जन्म 1950 में हुआ था। 1971 में दोनों शादी हुई थी।

कुलसुम की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए शरीफ परिवार को मिलेगा पैरोल
लाहौर ुद्वद्वुद्वद्व लाहौर, 11 सितंबर (भाषा)
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर को बेगम कुलसुम के जनाजे की नमाज में शामिल होने के लिए पैरोल पर रिहा किया जाएगा।
जियो टीवी ने अपनी खबर में कहा कि नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम के जनाजे की नमाज से लेकर उन्हें दफनाए जाने तक तीनों पैरोल पर रिहा होंगे।
शरीफ परिवार के तीनों सदस्य इस समय रावलपिंडी की अदियाला जेल में सजा काट रहे हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में इस साल जुलाई में एक जवाबदेही अदालत ने दोषी करार दिया था।
सूत्रों ने कहा कि पैरोल दिए जाने के लिए अनुरोध करने की जरूरत होती है।
कुलसुम लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थीं। उनका मंगलवार को लंदन में निधन हो गया। उनकी उम्र 68 साल थी।
सूत्रों के अनुसार शरीफ परिवार ने कुलसुम का पार्थिव शरीर पाकिस्तान लाने का फैसला किया है।
परिवार ने पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘उन्हें पाकिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा।’’
प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुलसुम के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनके परिवार को कानून के अनुरूप सभी सुविधाएं मुहैया करायी जाएंगी।
एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने लंदन में पाकिस्तान के उच्चायोग को मृतक के परिवार को सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने में मदद करने का निर्देश दिया है।

Leave a Comment

अन्य समाचार

भारत के बाद अब पाकिस्तान ने भी अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाया

इस्लामाबाद : पुलवामा में हुये आतंकवादी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की आशंका के मद्देनजर पाकिस्तान ने भारत से अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया है। उच्चायोग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान ने सलाह मशविरा [Read more...]

एफबीआई से ज्यादा ट्रंप को पुतिन पर भरोसा है : एंड्रयू

वाशिंगटन : अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) के पूर्व प्रमुख एंड्रयू मैक्काबे का कहना है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उत्तर कोरिया की अमेरिका तक मारक क्षमता वाली मिसाइलों के संबंध में एफबीआई के अधिकारियों से ज्यादा रूस के [Read more...]

मुख्य समाचार

3 साल में 28 अरब डॉलर का हो जाएगा स्मार्ट फीचर फोन बाजार : रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्मार्टफोन बाजार अगले तीन सालों में 28 अरब डॉलर का हो जाएगा। यह बात काउंटरप्वाइंट ने अपने रिपोर्ट में कही  है। काउंटरप्वाइंट के शोध निदेशक नील शाह ने कहा कि  साल 2021 के अंत तक दुनिया भर [Read more...]

हस्तशिल्प मेले में पसंद किए जा रहे हैं पूर्वोतर क्षेत्रों के उत्पाद

ग्रेटर नोएडा: आज ग्रेटर नोएडा के एक्सपो सेंटर ऐंड मार्ट में ईपीसीएच अध्यक्ष ओपी प्रह्लादका, मेला अध्यक्ष राजेश कुमार जैन, ईपीसीएच के महानिदेशक राकेश कुमार और प्रशासनिक समिति के अन्य सदस्यों द्वारा पुलवामा के शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने [Read more...]

ऊपर