दस दिन तक पेड़ पर बैठा रहा कपल, नीचे बैठा रहा खतरनाक भालू

रूसः रूस से एक बेहद ही डरावनी घटना सामने आई है जब एक खतरनाक भालू के डर से एक कपल दस दिनों तक पेड़ पर बैठा रहा। यह सब तब हुआ जब एक शादी-शुदा कपल घूमने के लिए गए हुए थे। लेकिन उन्हें अचानक एक भालू का सामना करना पड़ गया, इसके बाद दस दिन उन्होंने कठिन जिंदगी गुजारी। दरअसल, यह घटना पूर्वी रूस की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के बाद नया कपल जंगल में घूमने गया था। कपल का नाम एंटन और नीना है, दोनों ने एडवेंचर के लिए जंगल में एक रात बिताने का प्लान बनाया लेकिन यह प्लान उल्टा पड़ गया, वे दोनों रात में जंगल में काफी अंदर निकल गए।

जिस जगह ये दोनों पहुंचे वहां ना तो मोबाइल कनेक्टिविटी थी और ना ही कोई वाहन था, फिर अचानक इनके सामने एक भालू आकर खड़ा हो गया। उन्होंने भालू को डराने की कोशिश की लेकिन उसने उन्हें दौड़ाना शुरू कर दिया। कुछ दूर के बाद वे दोनों पेड़ पर चढ़ गए और अपने आप को सुरक्षित कर लिया। आश्चर्य की बात ये है कि लगातार दो दिन तक भालू वहां से हिला भी नहीं, भालू आसपास ही वहीं मंडराता रहा। दो दिन बाद किसी तरह उन्होंने पेड़ से उतरने की जैसे ही कोशिश की, भालू फिर उन्हें दौड़ाने लगा। एक बार फिर उन्हें पेड़ का ही सहारा लेना पड़ा और वे फिरसे एक पेड़ पर चढ़ गए।

आखिरकार दस दिन के लंबे इंतजार के बाद उन्हें मौका मिला और भालू थोड़ी दूर हुआ तो दोनों जंगल से बाहर आ पाए। दोनों को गाड़ियां दिखाई दीं और उनकी जान में जान आई। बाद में उन्हें पता चला कि यह भालू चार लोगों को अपना शिकार बना चुका है।

रिपोर्ट के मुताबिक, कपल ने बताया कि भालू लगातार उनके नीचे उतरने का ही इंतजार कर रहा था। नीना ने बताया कि भालू ने एक बार तो उनके पति को करीब-करीब मार ही डाला था, लेकिन अंततः वे दोनों बचने में सफल हो गए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः उच्च माध्यमिक में सब पास

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उच्च माध्यमिक की परीक्षा के नतीजों को लेकर राज्य में असंतोष जारी था। ऐसी परिस्थिति में असफल परीक्षार्थियों को पास कराने का आगे पढ़ें »

ऊपर