तेहरान में एक मेडिकल क्लीनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत

तेहरान : उत्तरी तेहरान में एक मेडिकल क्लीनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने पहले 13 लोगों के मारे जाने की जानकारी दी थी। तेहरान दमकल विभाग के एक प्रवक्ता जलाल मलेकी ने बाद में सरकारी टेलीविजन को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ ने भी मलेकी के हवाले से कहा कि मरने वालों में 15 महिलाएं और चार पुरुष हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि दमकल कर्मियों ने 20 लोगों को वहां से निकाला भी है।
गैस रिसाव के कारण हुआ विस्फोट
तेहरान के डिप्टी गवर्नर हमीद्रेजा गौदरजी ने सरकारी टेलीविजन ने कहा कि इमारत में मेडिकल गैस टैंक से गैस रिसाव के कारण विस्फोट हुआ और आग लगी। वहीं सरकारी टेलीविजन का कहना है कि वहां और विस्फोट होने की आशंका बनी हुई है क्योंकि मेडिकल सेंटर में अभी कई और ऑक्सीजन टैंक मौजूद हैं। चश्मदीद मरजान हघीघी ने बताया कि पुलिस ने आस-पास की सभी सड़कों पर अवरोधक लगा दिए हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ितों में से कुछ ऑपरेशन रूम में ऊपरी मंजिलों में थे। कुछ मरीजों के ऑपरेशन किए जा रहे थे और कुछ उनके साथ थे। मालूम हो कि विस्फोट की यह घटना ईरान की राजधानी में एक सैन्य परिसर के पास विस्फोट के चार दिन बाद हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

टोक्‍यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस तरह समिति आगे पढ़ें »

महिला विश्व कप 2021 की मेजबानी में सक्षम लेकिन आईसीसी के फैसले का सम्मान : न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने शनिवार को कहा कि उनका देश अगले साल प्रस्तावित महिला एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी कर आगे पढ़ें »

ऊपर