तुर्की व यूनान में भूकंप से मरने वालों की 26 हुई और 800 से अधिक घायल

इजमिर (तुर्की): तुर्की के तट और यूनान के सामोस द्वीप के बीच इजियन सागर में आये शक्तिशाली भूकंप के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 26 हो गयी है और 800 से अधिक लोग घायल हुए हैं। शुक्रवार दोपहर को आये भूकंप के कारण तुर्की के तीसरे सबसे बड़े शहर इजमिर में कई इमारतें ढह गयीं। इजमिर जिले के सेफेरिहिसार एवं सामोस में छोटी सुनामी भी आयी। इसके बाद भी भूकंप के सैकड़ों झटके आये। बचाव दल भूकंप में जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं। विभाग ने बताया कि भूकंप का केन्द्र एजियन सागर में 16.5 किलोमीटर नीचे था। भूकंप की तीव्रता 7.0 दर्ज की गयी।
यूरोपीय- मूध्यसागर भूकंप विज्ञान केन्द्र ने कहा कि शुरुआत में भूकंप की तीव्रता 6.9 थी और इसका केन्द्र यूनान के उत्तर-उत्तरपूर्व में सामोस द्वीप में था। प्राधिकारियों ने इजमिर निवासियों को सचेत किया है कि वे क्षतिग्रस्त इमारतों में अभी नहीं लौटें, क्योंकि भूकंप बाद से झटकों के कारण ये इमारतें ढह सकती हैं। इजमिर में 3,000 से अधिक राहत कर्मियों और राहत सामग्री को भेजा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अयोध्या: इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट में सरकारी प्रतिनिधि को शामिल करने से कोर्ट का इनकार

नयी दिल्ली: अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए गठित इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट में किसी सरकारी प्रतिनिधि को शामिल करने का निर्देश देने से आगे पढ़ें »

अभी जो मुझे ऑफर आ रहे हैं, काफी अच्छे हैं : बॉबी देओल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल की वेब सीरीज आश्रम चैप्टर टू-द डार्क साइड ने खूब वाहवाही बटोरी है। बताते हैं कि जिस तरह से आगे पढ़ें »

ऊपर